Site icon Asian News Service

उत्तर प्रदेश में चकबंदी विभाग का कर्मचारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार, दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Spread the love

बलिया (उप्र): 22 फरवरी (ज) बलिया जिले में भ्रष्टाचार रोधी दस्ते ने चकबंदी विभाग के एक कर्मचारी को ढाई लाख रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। इस मामले में सहायक चकबंदी अधिकारी समेत दो कर्मियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि भ्रष्टाचार निवारण दस्ते ने बुधवार को चकबंदी विभाग के एक चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी राजेश कुमार राय को जिला मुख्यालय के रोडवेज बस स्टैंड पर एक महिला से ढाई लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।उन्होंने बताया कि जिले के उभांव थाना क्षेत्र के बभनियाव गांव की निवासी गिरिजा देवी की पैतृक भूमि का मामला सिकंदरपुर के सहायक चकबंदी अधिकारी सिकंदरपुर ललित कुमार के समक्ष लंबित है, इस मुकदमे में कथित रूप से गिरिजा देवी के पक्ष में आदेश जारी करवाने के लिए उससे ढाई लाख रुपये के रिश्वत की मांग की गई थी।

अधिकारी ने बताया कि गिरिजा देवी ने इसकी शिकायत भ्रष्टाचार निवारण विभाग की आजमगढ़ इकाई से की थी।

शिकायत मिलने के बाद विभाग की टीम बुधवार को बलिया पहुंची।

अधिकारी ने बताया कि सहायक चकबंदी अधिकारी कार्यालय में तैनात राय ने गिरिजा देवी को बलिया रोडवेज बस स्टैंड पर बुलाया था, महिला ने मौके पर पहुंच कर राजेश राय को जैसे ही पैसे दिए, भ्रष्टाचार निवारण दस्ते ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि इस मामले में भ्रष्टाचार निवारण दस्ते की तहरीर पर सिकंदरपुर के सहायक चकबंदी अधिकारी ललित कुमार और राय के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

Exit mobile version