Site icon Asian News Service

एक शख्स को जब मिला इंसान के बच्चे के बराबर मेंढक, देखें तस्वीर

Spread the love

आप लोग देखें होगें कि आम तौर मेंढक का आकार काफी छोटा होता है लेकिन अगर आप को बच्चे के बराबर का मेंढक दिखे तो एक बार आप हैरत में पड़ जायेंगे। पर कैसा हो अगर हम कहें कि एक शख्स को इंसान के बच्चे के आकार का मेंढक मिला तो?
दरअसल, न्यू ब्रिटेन के सोलोमन द्वीप में 35 वर्षीय जिमी ह्यूगो जंगली सूअरों का शिकार कर रहा था, कि अचानक उसे एक विशाल मेंढक दिखा। ये लगभग एक इंसान के बच्चे के आकार का था। ह्यूगो ने एक फेसबुक ग्रुप पर इस विशाल मेंढक की एक तस्वीर साझा की। इसके बाद से ये तस्वीर वायरल हो गई। फिर क्या था, इसपर लोगों को अजब गजब कमेंट आना शुरू हो गए। 

ह्यूगो ने इसके कैप्शन में लिखा- जहां से मैं आता हूं वहां इसे बुश चिकेन कहते हैं। ह्यूगो ने डेली मेल को बताया- मैंने अब तक जितने मेंढक देखे हैं उनमें ये सबसे बड़ा है, किसी इंसानी बच्चे के बराबर। मैंने इसे देखा तो मुझे यकीन ही नहीं हुआ।
Cornufer guppyi प्रजाति का ये मेंढक दुनिया का सबसे बड़ा मेंढक है। यह आम तौर पर न्यू ब्रिटेन में सोलोमन द्वीप के बिस्मार्क द्वीपसमूह में पाया जाता है। इस मेंढक की तस्वीर पर लोग कमेंट में हैरानी जताने लगे तो कई लोग इसे देखकर डर गए। 

Exit mobile version