Site icon Asian News Service

जब भाई-बहन की जान बचाने के लिए युवक ने गोली मारने की धमकी देकर लूटा ऑक्सीजन सिलेंडर,फिर–

Spread the love

झांसी, 26 अप्रैल (ए)। यूपी में कोरोना महामारी के बीच कोरोना वायरस से अपनों की जिंदगी बचाने के लिए अब ऑक्सीजन की लूटपाट शुरू हो गई है। हंसारी के एक युवक ने कोरोना से जूझ रहे अपने भाई-बहन को बचाने के लिए बिजौली स्थित ऑक्सीजन प्लांट के कर्मचारियों को गोली मारने की धमकी देकर सिलेंडर लूट लिया। सूचना आला अफसरों को मिली तो पुलिस ने युवक को पकड़ लिया, उससे सच्चाई पता चलने पर प्लांट मालिक ने रिपोर्ट लिखाने के बजाय और सिलेंडर देने की पेशकश की है। 
रविवार दोपहर बाद बिजौली स्थित ऑक्सीजन प्लांट पर एक युवक पहुंचा और ऑक्सीजन सिलेंडर मांगा। उसने कर्मचारियों पर रौब गांठने की कोशिश की, कर्मचारियों ने रोका तो गालियां देने लगा। कुछ कर्मचारी उसे रोकने को आगे बढ़े तो गोली मारने की धमकी दी और ऑक्सीजन सिलेण्डर ले भागा। प्लांट कर्मी कैलाश के अनुसार युवक गालियां देते हुए ऑक्सीजन सिलेण्डरों के पास पहुंचा था और  उसे उठकर कंधे पर रख लिया। जब कर्मचारी उसकी तरफ दौड़े तो उसने इस तरह नाटक किया जैसे उसके पास कोई असलहा हो और गोली मारने की धमकी देते हुए सिलेण्डर गाड़ी में रखकर भाग निकला।
सूचना पर प्लांट पहुंचे एडीएम व पुलिस ने कर्मचारियों की सूचना के आधार पर युवक की तलाश शुरू कर दी है। एडीएम संजय पाण्डेय ने बताया कि गाड़ी नंबर और सीसीटीवी फुटेज से पहचान कर युवक को पकड़ लिया गया। वहीं, इस पूरे घटनाक्रम को वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 
पकड़े जाने पर युवक ने अपना नाम हंसारी निवासी जितेंद्र परिहार बताया। उसने बताया कि भाई और बहन कोरोना पॉजिटिव आए तो उनको लेकर भर्ती कराने के लिए भटकता रहा। हाथ-पांव जोड़े लेकिन कहीं उनको भर्ती नहीं किया गया, इस पर घर पर इलाज शुरू किया। ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी तो दौड़ भाग शुरू की लेकिन कहीं नहीं मिल पाई। मजबूरी में वह प्लांट पहुंचा और वहां पहले जरूरत बताकर ऑक्सीजन सिलेंडर मांगा था लेकिन मना करने पर उसे दूसरा रास्ता अपनाना पड़ा।
पकड़े जाने के बाद पुलिस ने जब प्लांट मालिक सुरेंद्र पाल सिंह से एफआईआर के लिए तहरीर मांगी तो उन्होंने मना कर दिया। पहले उन्होंने ही पुलिस से शिकायत की थी लेकिन सच्चाई पता चलने पर उन्होंने जितेंद्र से खुद बात की और कहा और जरूरत हो तो सिलेंडर प्लांट से ले सकता है। इस पर जितेंद्र ने बताया कि अब उसके भाई को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कर लिया गया है इसलिए और सिलेंडर की जरूरत नहीं है।

Exit mobile version