Site icon Asian News Service

अगर ओबीसी वर्ग के हक को छीनेंगे तो यह वर्ग ईंट से ईंट बजा देगा : तेजस्वी

Spread the love

पटना, 21 सितंबर (ए) बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बृहस्पतिवार को केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा को चेतावनी दी कि अगर अन्य पिछड़े वर्ग का हक वे छीनेंगे तो यह वर्ग ईंट से ईंट बजा देगा ।.

राजद नेता ने महिला आरक्षण विधेयक लाने में नरेंद्र मोदी सरकार की मंशा पर भी सवाल उठाया, जिसमें कहा गया है कि महिलाओं के लिए आरक्षण, जनगणना के पश्चात नए सिरे से परिसीमन के बाद ही लागू किया जाएगा।.तेजस्वी ने बातचीत में कहा, ‘‘ओबीसी कुल आबादी का लगभग 60 प्रतिशत है। मैं यह स्पष्ट करना चाहूंगा कि यदि उनके हिस्से का उल्लंघन करने का कोई प्रयास किया जाता है, तो वे जानते हैं कि इस पर दावा कैसे करना है।’

उन्होंने केंद्र में सत्तासीन भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘यह लोग हमेशा से पिछड़ा (पिछड़ा वर्ग) विरोधी रहे हैं और उनकी मानसिकता महिला आरक्षण विधेयक में झलक रही है। आखिर क्या वजह है कि इन्होंने पिछड़ा, अति पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं के लिए इस बिल में प्रावधान नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि इस बिल के माध्यम इन समुदाय के लोगों को पूरी तरह से छलने का काम किया गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं की ओबीसी वर्ग एक लड़ाकू (जागरूक) वर्ग है, अगर ओबीसी वर्ग के हक को छीनेंगे तो यह वर्ग ईंट से ईंट बजा देगा।’

बुधवार को लोकसभा में विधेयक पारित होने पर कांग्रेस और जद (यू) दोनों ने कमजोर वर्गों की महिलाओं के लिए प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने की मांग पर सहमति जताते हुए विधेयक के पक्ष में मतदान किया था।

Exit mobile version