Site icon Asian News Service

अयोग्यता के लिए दायर याचिकाओं पर बोले विस अध्यक्ष: न विलंब करूंगा न जल्दबाजी में फैसला लूंगा

Spread the love

मुंबई, 21 सितंबर (ए) महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह शिवसेना के कुछ विधायकों को अयोग्य ठहराने के लिए दायर याचिकाओं पर फैसले करने में देरी नहीं करेंगे, लेकिन इनपर जल्दबाज़ी में भी निर्णय नहीं करेंगे।.

लक्जरी ट्रेन ‘डेक्कन ओडिसी’ में पत्रकारों से बात करते हुए, नार्वेकर ने इस बात पर जोर दिया कि वह जो निर्णय लेंगे वह संवैधानिक होगा।.उन्होंने कहा, “ अयोग्यता याचिकाओं के संबंध में, मैं केवल इतना ही कह सकता हूं कि मैं इसमें देरी नहीं करूंगा और न ही किसी प्रकार की जल्दबाजी करूंगा जिसके कारण न्याय नहीं हो पाए।”

पिछले साल जून में एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद शिवसेना बंट गई थी। शिंदे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थन से मुख्यमंत्री बन गए।

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले गुट ने दलबदल विरोधी कानूनों के तहत शिंदे सहित कई विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग करते हुए याचिका दायर की।

उच्चतम न्यायालय ने 11 मई को विधानसभा अध्यक्ष को उचित समय के भीतर अयोग्यता याचिकाओं पर निर्णय लेने का निर्देश दिया था।

पत्रकारों से बात करते हुए, नार्वेकर ने यह भी कहा कि कुछ बैठकों में हिस्सा लेने के लिए उनकी दिल्ली यात्रा पूर्व नियोजित थी।

नार्वेकर और राज्य मंत्री गिरीश महाजन ने डेक्कन ओडिसी का निरीक्षण किया। इस ट्रेन को चार साल के अंतराल के बाद फिर से शुरू किया जा रहा है। उन्होंने सीएसएमटी से पनवेल तक इसके संचालन के लिए इसे हरी झंडी दिखाई।

Exit mobile version