Site icon Asian News Service

आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, अलकायदा के 9 आतंकवादी गिरफ्तार

Spread the love


नई दिल्ली, 19 सितम्बर एएनएस।राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पश्चिम बंगाल  के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम में अल-कायदा मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए 9 अल-कायदा आतंकियों को गिरफ्तार किया है। मामले में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है। इनमें से 6 को पश्चिम बंगाल जबकि 3 को केरल से गिरफ्तार किया गया। 
एनआईए ने आज जानकारी दी है कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, इन व्यक्तियों को सोशल मीडिया पर पाकिस्तान स्थित अल-कायदा आतंकवादियों द्वारा कट्टरपंथी बनाया गया था और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित कई स्थानों पर हमले करने के लिए प्रेरित किया गया था।
सूत्रों ने बताया कि मॉड्यूल सक्रिय रूप से धन उगाहने में लगा था और गिरोह के कुछ सदस्य हथियारों और गोला-बारूद की खरीद के लिए नई दिल्ली की यात्रा करने की योजना बना रहे थे। संभव है कि इस गिरफ़्तारी से देश के विभिन्न हिस्सों में संभावित आतंकवादी हमले रोके जा सके हैं।  उनके पास से सामग्री की बड़ी मात्रा में डिजिटल उपकरण, दस्तावेज, जिहादी साहित्य, धारदार हथियार, देश-निर्मित फायर आर्म, एक स्थानीय रूप से निर्मित बॉडी ऑर्मर, घर बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले आर्टिकल बरामत किए गए हैं।

Exit mobile version