Site icon Asian News Service

उच्चतम न्यायालय का चुनावी बॉन्ड को असंवैधानिक ठहराने का फैसला ‘ऐतिहासिक’: अशोक गहलोत

New Delhi: Senior Congress leader and Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot addresses the media at AICC Hq., in New Delhi, Thursday, Oct. 19, 2023. (PTI Photo/Manvender Vashist) (PTI10_19_2023_000058B)

Spread the love

जयपुर: 15 फरवरी (ए) राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बृहस्पतिवार को कहा कि चुनावी बॉन्ड राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार का एक बड़ा घोटाला है और इस चुनावी बॉन्ड को असंवैधानिक ठहराने का उच्चतम न्यायालय का ‘ऐतिहासिक’ फैसला एक स्वागत योग्य कदम है।

उन्होंने कहा कि चुनावी बॉन्ड ने राजनीतिक चंदे की पारदर्शिता को खत्म किया और सत्ताधारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सीधे लाभ पहुंचाया।गहलोत ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा ‘‘चुनावी बॉन्ड को असंवैधानिक ठहराने का उच्चतम न्यायालय का फैसला ऐतिहासिक एवं स्वागतयोग्य है। चुनावी बॉन्ड ने भ्रष्टाचार को बढ़ाने का काम किया। इसने राजनीतिक चंदे की पारदर्शिता को खत्म किया और सत्ताधारी पार्टी भाजपा को सीधे लाभ पहुंचाया।’’उन्होंने कहा, ‘‘मैंने बार-बार कहा कि चुनावी बॉन्ड आजाद भारत के सबसे बड़े घोटालों में से एक है। आज उच्चतम न्यायालय के फैसले ने यह साबित कर दिया कि चुनावी बॉन्ड राजग सरकार का एक बड़ा घोटाला है।’’ गहलोत ने कहा कि यह फैसला देर से आया पर देश के लोकतंत्र को बचाने के लिए बेहद ही जरूरी फैसला है।

Exit mobile version