Site icon Asian News Service

उत्तराखंड सुरंग के निर्माण से हमारा कोई संबंध नहीं: अडाणी समूह

Spread the love

नयी दिल्ली, 27 नवंबर (ए) उद्योगपति गौतम अडाणी की अगुवाई वाले समूह ने सोमवार को कहा कि उत्तराखंड की सिलक्यारा सुरंग के निर्माण से वह प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से नहीं जुड़ा है। इस सुरंग का एक हिस्सा ढहने के बाद से 41 मजदूर इसमें दो सप्ताह से भी अधिक समय से फंसे हुए हैं।.

कुछ सोशल मीडिया पोस्ट में सिलक्यारा सुरंग के निर्माण में अडाणी समूह के शामिल होने को लेकर आशंकाएं जाहिर की गई हैं। .

कंपनी ने कहा कि वह इसे इस घटना से जोड़ने के प्रयासों की कड़ी निंदा करती है. उत्तरकाशी सुरंग के निर्माण में अडानी समूह या उसकी किसी सहायक कंपनी की कोई प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष भागीदारी नहीं है.

भारतीय समूह ने सोमवार को एक मीडिया बयान में कहा कि कुछ तत्व उन्हें उत्तराखंड में निर्माणाधीन सुरंग के दुर्भाग्यपूर्ण ढहने से जोड़ने का प्रयास कर रहे है जिस सुरंग का निर्माण नवयुग इंजीनियरिंग कंपनी लिमिटेड कर रही थी.

अदाणी समूह के प्रवक्ता ने मीडिया बयान में कहा, “हम यह भी स्पष्ट करते हैं कि सुरंग के निर्माण में शामिल कंपनी में हमारा कोई शेयर नहीं है.”

प्रवक्ता ने कहा, “इस समय हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं फंसे हुए श्रमिकों और उनके परिवारों के साथ हैं.”

यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर बन रही सिलक्यारा सुरंग का एक हिस्सा 12 नवंबर को ढह गया था. इससे उसमें काम कर रहे 41 मजदूर फंस गए. उन्हें बाहर निकालने के लिए युद्ध स्तर पर कई एजेंसियां बचाव अभियान चला रही हैं.

Exit mobile version