Site icon Asian News Service

कटिहार में मौत पुलिस की गोलियों से नहीं हुई: अधिकारी

Spread the love

कटिहार, 28 जुलाई (ए) बिहार के कटिहार जिले में प्रदर्शन के दौरान हुई दो लोगों की मौत पुलिस की गोलियों से नहीं हुई थी, बल्कि किसी ”अज्ञात” व्यक्ति ने उन्हें गोली मारी थी। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह दावा किया।.

जिलाधिकारी रवि प्रकाश और पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने बुधवार को हुई घटना की सीसीटीवी फुटेज मीडिया के साथ साझा करते हुए यह दावा किया।.

पुलिस अधीक्षक ने दावा किया,”यह एक सोची-समझी साजिश थी। हमें कुछ अटपटा लग रहा था क्योंकि पुलिस ने गोलियां दूर से चलाई थीं और उस दूरी से किसी भी प्रदर्शनकारी को गोली नहीं लग सकती थी।”

जिले के बरसोई इलाके में दो लोगों की मौत के साथ पुलिस के जवान और विद्युत विभाग के अधिकारियों समेत कई अन्य लोग घायल हो गए जहां बेहतर बिजली आपूर्ति की मांग के लिए किया गया प्रदर्शन हिंसक हो गया था।

अधिकारियों ने दावा किया कि सीसीटीवी फुटेज में एक बंदूकधारी व्यक्ति को देखा जा सकता है जो ‘उस दिशा से आ रहा है जहां पहली मौत हुई थी। फिर उसे दो अन्य लोगों पर गोली चलाकर घायल करते हुए देखा जा सकता है। घायलों में से एक व्यक्ति की बाद में मृत्यु हो गई।’

उन्होंने बताया कि खुर्शीद आलम की मौके पर ही मौत हो गई जबकि सोनू कुमार साहू ने कुछ घंटे बाद बाद अस्पताल में दम तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि गोली लगने से घायल एक अन्य व्यक्ति नेयाज आलम का पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

अधिकारियों ने कहा कि नामजद और अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, हालांकि उन्होंने आरोपियों की पहचान का खुलासा नहीं किया।

अधिकारियों ने दावा किया कि आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Exit mobile version