Site icon Asian News Service

कर्नाटक उपचुनाव : रूझानों में भाजपा दोनों सीटों पर आगे

Spread the love

बेंगलुरु, 10 नवंबर (ए) कर्नाटक विधानसभा की दो सीटों के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा, विपक्षी कांग्रेस और जनता दल (सेकुलर) के प्रत्याशियों पर बढ़त बनाए हुए है। चुनाव अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उल्लेखनीय है कि तुमकुरु जिले की सिरा और बेंगलुरु शहर के राजराजेश्वरी नगर (आरआर नगर) सीट पर उपचुनाव के लिए तीन नवंबर को मतदान हुआ था और मंगलवार सुबह आठ बजे मतों की गिनती शुरू हुई। नतीजे जल्द आने की उम्मीद है।

कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के मुताबिक रूझानों में सिरा सीट से भाजपा के डॉ.सीएम राजेश गौडा 7800 मतों से आगे चल रहे हैं जबकि पार्टी ने आरआर नगर सीट पर 34,500 वोटों की बढ़त बना ली है।

सिरा सीट से भाजपा के गौड़ा को 37,808 मत मिले हैं, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी टीबी जयचंद्र को 29,938 वोट प्राप्त हुए हैं। इस सीट पर जद (एस) प्रत्याशी अम्माजम्मा बी 19,522 मतों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। साल 2018 के चुनाव में यह सीट जद (एस) ने जीती थी।

आरआर नगर सीट पर भी भाजपा के एन मुणिरत्ना 73,932 मतों के साथ पहले स्थान पर हैं जबकि कांग्रेस से कुसुम एच 39,415 मतों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। यहां भी जद (एस) के वी कृषमूर्ति मात्र 4660 मतों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

रुझानों में भाजपा की बढ़त के साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें दिख रहा है कि मंत्री आर अशोक, बसवराज बोम्मई, श्रीरामुलु, बी बसवराज और अन्य मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को बधाई दे रहे हैं और मिठाई खिला रहे हैं।

सिरा सीट से निर्वाचित जद (एस) के विधायक बी सत्यनरायण का अगस्त में निधन होने और आरआर नगर में तत्कालीन कांग्रेस विधायक एन मुणिरत्ना के दल-बदल कानून के तहत अयोग्य ठहराए जाने की वजह से उपचुनाव कराया गया है।

Exit mobile version