Site icon Asian News Service

कर्नाटक चुनाव: मुख्यमंत्री बोम्मई, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समेत कई हस्तियों ने मतदान किया

Spread the love

बेंगलुरु, 10 मई (ए) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा, आईटी क्षेत्र के दिग्गज एन. आर. नारायणमूर्ति और उनकी पत्नी सुधा मूर्ति तथा मैसुरु के शाही परिवार की सदस्य राजमाता प्रमोदा देवी ने बुधवार को राज्य विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू होने के कुछ ही समय बाद वोट डाला।.

तुमकुरु स्थित सिद्धगंगा मठ के संत सिद्धलिंग स्वामीजी, अभिनेता रमेश अरविंद, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जी. परमेश्वर और राज्य सरकार के मंत्रियों आर. अशोक, अरागा ज्ञानेंद्र, सी.एन. अश्वथ नारायण और के. सुधाकर ने भी मतदान के शुरुआती घंटों में अपने मताधिकार का प्रयोग किया, जो सुबह सात बजे शुरू हुआ।.

मुख्यमंत्री बोम्मई ने हावेरी जिले के शिग्गांव में एक मतदान केंद्र पर मतदान किया। नारायण मूर्ति और सुधा मूर्ति ने बेंगलुरु के जयनगर में वोट डाला।

कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार मीणा, जिला निर्वाचन अधिकारी और बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के प्रमुख तुषार गिरि नाथ ने भी मतदान किया।

सुधा मूर्ति ने मतदाताओं से अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपसे यह नहीं कहूंगी कि आप किसे वोट देंगे या क्यों वोट देंगे, क्योंकि हर किसी की अपनी राय और फैसला होता है, लेकिन सभी को वोट देना चाहिए। हम हर चुनाव में मतदान करते हैं।’’

भाजपा के दिग्गज नेता येदियुरप्पा ने अपने बेटों – पार्टी उम्मीदवार बी. वाई. विजयेंद्र और शिवमोगा से सांसद बी.वाई. राघवेंद्र और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ सुबह एक मंदिर में दर्शन किये और बाद में शिवमोगा जिले के शिकारीपुरा में मतदान किया।

येदियुरप्पा ने मतदान के बाद कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बसवराज बोम्मई सरकार के विकास कार्यों और राज्य भर में मेरी यात्रा के आधार पर मैं कह रहा हूं कि हम 125-130 सीटें जीतेंगे और अपने दम पर सरकार बनाएंगे। शिकारीपुरा में विजयेंद्र 40,000 से अधिक वोटों के अंतर से जीतेंगे।’’

Exit mobile version