Site icon Asian News Service

केजरीवाल के खिलाफ हो रही साजिश पर लिया जाए उच्च स्तरीय संज्ञान : अखिलेश

Spread the love

लखनऊ: 21 अप्रैल (ए) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कथित आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन के एक मामले में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर उठे विवाद पर टिप्पणी करते हुए रविवार को कहा कि यह अविश्वसनीय है कि जेल में उनकी बढ़ते शुगर स्तर को नियंत्रित करने के लिए इन्सुलिन देने से मना किया जा रहा है।

यादव ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अपने उत्तम स्वास्थ्य का मौलिक अधिकार है। ये समाचार अविश्वसनीय है कि जेल में उनकी बढ़ती शुगर को नियंत्रित करने के लिए इन्सुलिन देने से मना किया जा रहा है।”उन्होंने कहा, ‘इस समाचार का तत्काल उच्च स्तरीय संज्ञान लिया जाए और पता किया जाए कि इस साजिश के पीछे किसके निर्देश हैं।’

वहीं दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि तिहाड़ जेल में केजरीवाल को नुकसान पहुंचाने के लिए ‘साजिश’ रची जा रही है।

केजरीवाल का कहना है कि उन्हें इंसुलिन की जरूरत है और उन्हें डॉक्टर से परामर्श करने की जरूरत है। दूसरी ओर भाजपा और तिहाड़ जेल प्रशासन कह रहे हैं कि केजरीवाल ठीक हैं और उन्हें इंसुलिन की जरूरत नहीं है।

प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। वह एक अप्रैल से तिहाड़ जेल में बंद हैं।

Exit mobile version