Site icon Asian News Service

केरल से मजदूर का शव रांची लाया गया

Spread the love

लातेहार, एक अक्टूबर (ए) झारखंड के लातेहार से मजदूरी करने केरल के त्रिशूर गये युवक का शव करीब दो सप्ताह बाद बृहस्पतिवार को रांची लाया गया जहां से उसे उसके पैतृक स्थान लातेहार के मणिका लाया जा रहा है।

लातेहार के उपायुक्त जीशान कमर ने बताया कि राज्य सरकार के सहयोग से जिला प्रशासन ने बृहस्पतिवार को हीरावती देवी के दिवंगत पति रोहित तुरी (27) के शव को वायु मार्ग से केरल के त्रिशूर से रांची मंगा लिया और आज देर रात उसके पार्थिव शरीर को मणिका स्थित पैतृक स्थान पहुंचा दिया जायेगा।

लातेहार में लातेहार प्रखंड के नामुदाग पंचायत के मणिकडीह चेचेन्धा गांव निवासी मजदूर रोहित तुरी की मौत मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल, त्रिशूर में 18 सितंबर की रात में हो गयी थी। रोहित करीब डेढ़ माह पहले मणिका से कमाने केरल गया था। वहाँ उसने एक कंपनी में एक माह काम किया। रोहित की अचानक एक दिन तबियत खराब होने के बाद मौत हो गयी। तभी से मजदूर के शव को उसके पैतृक गांव तक पहुंचाने की कोई व्यवस्था नहीं हो पा रही थी।

मृतक मजदूर की पत्नी हीरावती देवी ने मणिका थाने में इसकी सूचना दी थी। उसने बताया था कि उसके पति को पीलिया था। काफी मना करने के बाद भी उसके पति कमाने के लिए केरल चले गए। घर की माली हालत ठीक नहीं थी जिसके कारण कमाने गए थे। हीरावती ने सभी से अनुरोध किया था कि वह एक बार अपने पति का चेहरा देखना चाहती है।

थाना प्रभारी प्रभाकर मुंडा ने उसे उपायुक्त (डीसी) के पास मदद के लिए भेजा। फिर हीरावती आवेदन लेकर उपायुक्त के पास पति के शव को लाने की गुहार लगाने गई। उसने उपायुक्त से मिलकर बताया कि त्रिशूर में हॉस्पिटल में उसके पति का शव फ्रीजर में रखा गया है। वहां से हिदायत दी गई है कि सात दिन के अंदर शव को नहीं ले गए तो उसे वहीं दफना देंगे।

परिजनों ने बताया कि अन्ततः उपायुक्त जीशान कमर के प्रयास से आज उसका शव विमान से रांची लाया गया जहां से उपायुक्त ने उसे लातेहार लाने की भी व्यवस्था करवायी है।

Exit mobile version