Site icon Asian News Service

खापों के साथ मिलकर किसानों ने किया चक्का जाम

Spread the love

भिवानी, छह फरवरी (ए) नये कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान संगठनों के ‘चक्का जाम’ के आह्वान पर शनिवार को किसानों ने खापों के साथ मिलकर दादरी क्षेत्र में नौ स्थानों पर किया चक्का जाम किया।

सांगवान, फौगाट, श्योराण खापों के आह्वान पर किसानों ने रोड जाम किए। फौगाट खाप की अगुवाई में दिल्ली रोड, रोहतक रोड, कनीना रोड, महेंद्रगढ़ रोड पर यातायात रोका गया। श्योराण खाप ने कस्बा बाढड़ा, गांव लाड में जाम लगाया। सांगवान खाप ने लोहारू रोड, गांव अटेला में जाम लगाया।

चक्काजाम के आह्वान को देखते हुए पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे।

वहीं भिवानी में भी शनिवार को किसानों ने दोपहर 12 से अपराह्न तीन बजे तक तीन घंटे का चक्का जाम किया और कृषि कानूनों के खिलाफ शांतिपूर्ण धरने पर बैठे।

इसी के तहत किसान नेता जोगेंद्र तालु के नेतृत्व में किसानों ने गांव मुंढ़ाल में राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगाया और कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने की मांग की।

इस मौके पर किसान नेता जोगेंद्र तालु ने कहा कि किसान संगठनों के आह्वान पर शनिवार को दोपहर 12 बजे से अपराह्न तीन बजे तक तीन घंटे के लिए देश भर में चक्का जाम किया गया। उन्होंने कहा कि देश का अन्नदाता पिछले 73 दिनों से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठा है, लेकिन सरकार द्वारा उनकी कोई सुनवाई नहीं की जा रही।

Exit mobile version