Site icon Asian News Service

गुर्जरों का आंदोलन तीसरे दिन भी जारी

Spread the love

जयपुर, तीन नवंबर (ए) गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के आह्वान पर गुर्जरों का आंदोलन मंगलवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। आरक्षण सहित अन्य मांगों को लेकर आंदोलनकारियों के दिल्ली मुंबई रेल मार्ग पर पटरी पर बैठे होने के कारण रेलवे ने कई ट्रेनों के मार्ग में बदलाव किया वहीं रोडवेज ने कुछ बसों का संचालन बंद कर दिया।

संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के समर्थक बयाना के पास पीलूपुरा में रेल लाइन पर बैठे हैं। इससे दिल्ली मुंबई रेल मार्ग पर ट्रेनों का आवागमन प्रभावित है। कुछ सड़क मार्ग भी इस आंदोलन से प्रभावित हैं।

वहीं, रेलवे ने तीसरे दिन पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा मंडल पर हिंडौन सिटी—बयाना रेल खंड पर रेल यातायात अवरूद्ध होने के कारण नई दिल्ली—इंदौर, गाजीपुर सिटी—बांद्रा टर्मिनस, इंदौर नई दिल्ली , हजरत निजामुद्दीन—उदयपुर सिटी सहित नौ सवारी गाडियों को परिवर्तित मार्ग से संचालित किया है। मंगलवार को जनशताब्दी रद्द की गई।

राजस्थान रोडवेज के भरतपुर डिपो द्वारा संचालित बयाना रूट की बसों का संचालन बंद किया गया है।

रोडवेज के भरतपुर डिपो के मुख्य प्रबंधक मनोज कुमार बंसल ने बताया कि गुर्जर आंदोलन के कारण बयाना—हिंडौन—करौली रूट पर रोडवेज की बसों का संचालन बंद किया गया है।

बैंसला ने बताया कि सरकार की ओर से प्रशासनिक अधिकारी नीरज के पवन मंगलवार को उनसे मिलने आये थे। बुधवार सुबह इस मुद्दे पर फिर से चर्चा की जायेगी।

Exit mobile version