Site icon Asian News Service

छत्तीसगढ़ में चार साल में शराब से राजस्व बढ़ा, घोटाले का सवाल ही नहीं : बघेल

Spread the love

रायपुर, आठ जुलाई (ए) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों में शराब से मिलने वाला राजस्व बढ़कर 6,500 करोड़ रुपये हो गया है और किसी तरह का घोटाला होने का सवाल ही नहीं उठता है।.

रायपुर में शुक्रवार को एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य में शराब घोटाले का आरोप लगाया था।.इस आरोप के बारे में पूछे जाने पर बघेल ने कहा, ”वर्ष 2017 में रमन सिंह की सरकार के दौरान शराब से मिलने वाला राजस्व 3,900 करोड़ रुपये था जो अब बढ़कर 6500 करोड़ रुपये हो गया है। राजस्व बढ़ने के बाद किस आधार पर कह सकते हैं कि भ्रष्टाचार हुआ है।”

बघेल ने यहां के स्वामी विवेकानंद विमानतल पर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि राज्य के आबकारी विभाग ने नकली होलोग्राम के इस्तेमाल के आरोपों को लेकर तीन डिस्टिलरी को नोटिस जारी किया है।

उन्होंने कहा, ”आबकारी विभाग ने तीन डिस्टिलरी को नोटिस जारी कर पूछा है कि यदि उन्होंने होलोग्राम का इस्तेमाल नहीं किया है या नकली होलोग्राम का इस्तेमाल किया है तो उनसे वसूली क्यों नहीं की जानी चाहिए।”

उन्होंने कहा, ‘‘ये होलोग्राम शराब कारखानों में बोतलों पर चिपकाए जाते हैं। यदि फैक्टरी मालिक और कोई भी व्यक्ति (किसी अनियमितता में) शामिल था तो उनकी जांच की जानी चाहिए। लेकिन फैक्टरी या डिस्टिलरी मालिक स्वतंत्र हैं।’’

केन्द्र की वित्तीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छत्तीसगढ़ में कथित शराब घोटाले के तहत 2,161 करोड़ रुपये की गैरकानूनी आय होने का दावा किया है।

इसके साथ ही बघेल ने महाराष्ट्र में हाल की राजनीतिक गतिविधि को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आठ दिन पहले जिन लोगों पर महाराष्ट्र में भ्रष्टाचार के आरोप थे, उन्होंने अपना पाला बदल लिया और वे सभी मंत्री बन गए और अब उनके आरोप गंगाजल से धो दिए गए हैं

Exit mobile version