Site icon Asian News Service

जबरन वसूली मामले में चार पुलिसकर्मी बर्खास्त

Spread the love

जयपुर, 18 अक्टूबर (ए) राजस्थान के दौसा जिले में पुलिस के एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) और तीन कांस्टेबल को तीन व्यक्तियों से 1.5 लाख रुपये की जबरन वसूली करने के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के बाद सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।.

दौसा पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा ने बताया, ‘‘चार पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है। उन्हें कल दौसा के कोतवाली पुलिस थाने में दर्ज जबरन वसूली के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था।’’.कोतवाली प्रभारी हीरालाल सैनी ने बताया कि एएसआई विनय कुमार और कांस्टेबल राजेश, सुरेश और शिवचरण दौसा में महिला थाने में तैनात थे। उन्होंने सोमवार रात एक वाहन की जांच की, जिसमें तीन लोग पुरानी गाड़ी खरीदने के लिए सीकर से आगरा जा रहे थे। उन्होंने बतायाकि वे पुरानी कारों की बिक्री और खरीद के व्यवसाय में थे और उनके पास 5 लाख रुपये नकद थे।

उन्होंने बताया कि ‘एएसआई और सिपाहियों ने वाहन की जांच की और नकदी के बारे में जानकारी मांगी। पुलिस कर्मियों ने उनके बैग में से 1.5 लाख रुपये निकाल लिए और उन्हें जाने दिया। मंगलवार को पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की और घटना के बारे में बताया जिसके बाद शाम को प्राथमिकी दर्ज की गई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।’

उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों पर लगे आरोप सही पाये गये। थानाधिकारी ने बताया कि अगर नकदी बेहिसाब थी तो पुलिसकर्मियों को उसे जब्त कर लेना चाहिए था।

Exit mobile version