Site icon Asian News Service

जो न सुनते हैं न सदन में बैठते हैं, उनको क्या जवाब दूं; पीएम मोदी का राहुल गांधी पर हमला

Spread the love


नई दिल्ली, 09 फरवरी (ए)। संसद में सरकार की आलोचना को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि वह ऐसे व्यक्ति को जवाब नहीं दे सकते जो सदन में नहीं सुनता और न ही बैठता है।
समाचार एजेंसी से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विभिन्न मंत्रालयों ने संसद में विपक्ष द्वारा उठाए गए सवालों पर विस्तृत जवाब दिए। बेरोजगारी और भारत-चीन मुद्दे पर राहुल गांधी के सवालों के बारे में पूछे जाने पर पीएम मोदी ने कहा, “मैंने हर विषय पर तथ्य दिए हैं और तथ्यों के आधार पर हर विषय पर बात की है। कुछ विषयों पर, हमारे विदेश मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय ने दिया है। विस्तृत जवाब और जहां कहीं जरूरी था, मैंने भी बोला था। मैं उस व्यक्ति को कैसे जवाब दूं जो नहीं सुनता, और सदन में नहीं बैठता है?”
पीएम मोदी ने जोर देकर कहा कि उनकी सरकार बातचीत में विश्वास करती है और किसी पर हमला नहीं करती है। “हम किसी पर हमला नहीं करते हैं, इसके बजाय हम बातचीत करने में विश्वास करते हैं। कई बार, बहस (वाद-विवाद), रुकावट (टोका-टाकी) संसद में होती है, मैं इसका स्वागत करता हूं और इसलिए मेरे पास इस विषयों पर नाराज होने का कोई भी कारण नहीं है।
गौरतलब है कि संसद के बजट सत्र के दौरान राहुल गांधी ने बेरोजगारी, भारत-चीन सीमा विवाद जैसे मुद्दों को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला था। राहुल गांधी की टिप्पणी के बाद, पीएम मोदी ने संसद में कांग्रेस पर तीखा हमला किया और पूर्व प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू पर भी कटाक्ष किया। 
पीएम मोदी ने समाचार एजेंसी से बात करते हुए संसद में पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के नाम का जिक्र करने की विपक्ष की आलोचना का जवाब देते हुए कहा कि मैंने किसी के पिता, दादा, नाना और माता के लिए कुछ नहीं कहा है। मैंने देश के प्रधानमंत्री ने क्या कहा था, वो कहा ।

Exit mobile version