Site icon Asian News Service

जौनपुर के नवागत डीएम रविंद्र कुमार मादंड ने किया कार्यभार ग्रहण

Spread the love


जौनपुर, दो फरवरी (ए )।  जनपद के नवागत जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड ने माँ शीतला धाम चौकिया में पूजा अर्चना के उपरान्त जनपद के कोषागार में जिलाधिकारी के रूप में पदभार ग्रहण किया।

                 इसके उपरांत उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की जिसमें समस्त विभागों के अधिकारियों के साथ परिचय प्राप्त करते हुए निर्देशित किया कि किसी भी प्रकार का आवेदन लम्बित न रहे। समयार्न्तगत आवेदन का निस्तारण कर दिया जाए। शासन की जो भी प्राथमिकताएं है, जिनके आधार पर जिले की प्रगति का निर्धारण होता है उसमे सभी अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि जनपद किसी भी बिंदु पर पीछे न रहे। उन्होंने कहा कि लोक प्रशासन की जो भी जिम्मेदारियां है उसके प्रति गंभीर रहे।  
                  जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिया कि आईजीआरएस तथा जनसुनवाई में आए मामले का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हो। उन्होंने समस्त अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया कि साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि जमीन विवाद संबंधी मामलों का त्वरित निस्तारण कराएं।
                  मुख्य चिकित्सा अधिकारी से जिला चिकित्सालय, महिला चिकित्सालय, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दवाओं की उपलब्धता सहित मूलभूत सुविधाओं की जानकारी लेते हुए निर्देशित किया कि अस्पतालों में डॉक्टर तथा अन्य उपकरणों की उपलब्धता रहे। समाज कल्याण अधिकारी को निर्देशित किया कि आवेदन लंबित न रहे, पात्र व्यक्तियों को सभी प्रकार के पेंशन का लाभ मिलना चाहिए। परियोजना निदेशक से प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना के संदर्भ में जानकारी ली। अन्य अधिकारियों से भी उनके विभाग से संबंधित जानकारी लेते हुए निर्देशित किया कि सभी कार्यालयों में साफ-सफाई होनी चाहिए।

Exit mobile version