Site icon Asian News Service

झारखंड में पीएलएफआई के पांच उग्रवादी गिरफ्तार

Spread the love

सिमडेगा, 29 अक्टूबर (ए) झारखंड के सिमडेगा जिले में बृहस्पतिवार को सुरक्षा बलों ने पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया।

सिमडेगा के पुलिस अधीक्षक शम्स तवरेज ने बताया कि पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से पीएलएफआई के पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार किया और उनके पास से दो पिस्तौल, कुछ कारतूस और मोबाइल फोन बरामद किये।

उन्होंने बताया कि एसडीपीओ राजकिशोर के नेतृत्व में बनाई गई टीम ने पाकरटांड थाना क्षेत्र के बागबोथा खेराखापा जंगल में सघन छापेमारी की और इस दौरान पुलिस ने नक्सली संगठन पीएलएफआई के उग्रवादियों धर्मेन्द्र राम, संदीप राम, नंदीश्वर सिंह उर्फ किशोर सिंह और घूरन सिंह को धर दबोचा।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इनमें से धर्मेन्द्र और संदीप छत्तीसगढ़ के आरा चौकी थाना क्षेत्र के निवासी हैं। वहीं किशोर एवं घूरन गुमला के काटासारू सुरसांग के निवासी हैं। इन चारों के खिलाफ पाकरटांड थाने में दो मामले दर्ज हैं।

वहीं बांसजोर थाना क्षेत्र के लमडेगा जंगल से कमलेश को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस को कई दिनों से इसकी तलाश थी। उसके पास से मोबाइल मिला है।

Exit mobile version