Site icon Asian News Service

थर्माकोल फैक्टरी में लगी भीषण आग, तीन लोग घायल

Spread the love

फरीदाबाद, सात जनवरी (ए)। हरियाणा के फरीदाबाद के सेक्टर 24 में स्थित एक थर्माकोल फैक्टरी में रविवार दोपहर भीषण आग लग गई जिसमें एक महिला समेत तीन लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि नरेंद्र पॉलिमर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में दोपहर करीब ढाई बजे आग लग गई।पुलिस को दोपहर करीब 2.40 बजे घटना की सूचना मिली और दमकल की चार गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया, लेकिन आग फैलती रही जिसके बाद दमकल की 18 और गाड़ियों को वहां भेजा गया।

आसपास की कंपनियों की दमकल गाड़ियां भी आग बुझाने में लगाई गई हैं। देर शाम तक आग बुझाने का काम जारी था।

आग लगने की सूचना पाकर ओल्ड फरीदाबाद से विधायक नरेंद्र गुप्ता पुलिस टीम और उपमंडल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) के साथ फैक्टरी पहुंचे।

अधिकारियों के मुताबिक, आग इमारत के पिछले हिस्से में लगी थी जहां रसायन रखे हुए थे। कुछ ही देर में आग की लपटें फैलने लगीं, जिससे विस्फोट होने लगे।

अधिकारियों ने बताया कि घटना में एक महिला कर्मचारी ज्ञानवती, संदीप मौर्य और एक अन्य कर्मचारी घायल हो गए और सभी को ईएसआई और बीके अस्पतालों में ले जाया गया।

हालांकि, छुट्टी का दिन होने के कारण ज्यादा कर्मचारी इमारत में मौजूद नहीं थे।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने कंपनी की इमारत से सटे आजाद नगर झुग्गी बस्ती से लोगों को हटा दिया है और आसपास के निवासियों को सड़कों पर नहीं निकलने के लिए कहा गया है।

अग्निशमन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि रसायनों के जलने से लगातार निकलने वाले धुएं के कारण दमकल कर्मियों को चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

अधिकारी ने बताया, “सिर्फ पानी से इस आग पर काबू पाना आसान नहीं है। आनन-फानन में एनटीपीसी से फोम टेंडर मंगाया गया। देखते ही देखते आग फैक्टरी के तीनों मंजिलों में फैल गई।’

स्थिति को संभालने के लिए उपायुक्त विक्रम सिंह और अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

Exit mobile version