Site icon Asian News Service

दरोगा को गोली मारने का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में ढेर

Spread the love

मेरठ (उप्र) चार फरवरी (ए) मेरठ जिले के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में पुलिस उप निरीक्षक (दरोगा) को गोली मारने के आरोपी और 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश को शनिवार देर शाम पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया। मुठभेड़ में एक सिपाही भी घायल हुआ है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि 22-23 जनवरी की दरमियानी रात पुलिस उप निरीक्षक मुनेश कुमार को गोली मारकर फरार होने के आरोपी विनय वर्मा की शनिवार को पुलिस के साथ मुठभेड़ में गोली लगने से उपचार के दौरान मौत हो गयी।

सजवाण ने बताया कि इस गोलीबारी में चौकी इंचार्ज मुनेश कुमार को सीने में गोली लगी थी लेकिन किसी तरह उनकी जान बच गयी।

एसएसपी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तीन बदमाशों विनय वर्मा, अनुज और नरेश सागर की पहचान की गयी। इसके बाद विनय वर्मा और अनुज पर 25-25 हजार रुपये का इनाम मेरठ पुलिस ने घोषित किया।

उन्‍होंने बताया कि कल देर शाम पुलिस ने दो अभियुक्तों विनय वर्मा और नरेश सागर को गिरफ्तार किया जो बस से आगरा भागने की फिराक में थे।

एसएसपी के मुताबिक पुलिस की टीम विनय वर्मा को घटना में प्रयुक्त असलाह बरामद करने के लिए उसके बताए ठिकाने पर ले गई। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंचते ही वर्मा ने भागने की कोशिश की और अर्ध स्वचालित हथियार से सिपाही सुमित चपराणा पर गोली चला दी जो उसके हाथ में लगी।

सिपाही को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया और अन्य थानों और एसओजी तथा सर्विलांस की टीमों की मदद से पुलिस ने घेराबंदी कर विनय की तलाश शुरू की।

उन्‍होंने बताया कि थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र के जगेठी के जंगल में विनय वर्मा ने फिर से पुलिस टीम पर गोलीबारी की, जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

पुलिस के मुताबिक उसे अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया और वहां उसकी मौत हो गयी।

सजवाण ने बताया कि विनय वर्मा पर छह से अधिक मुकदमे दर्ज थे।

Exit mobile version