Site icon Asian News Service

नफरत और समाज को बांटने का एजेंडा चलाती है भाजपा: अखिलेश

Spread the love

लखनऊ, 25 अक्टूबर एएनएस। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर से यूपी की  भाजपा सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि भाजपा द्वेषपूर्ण, बदले की भावना से काम करती है। वह नफरत और समाज को बांटने का एजेंडा चलाती है। भाजपा की विकास में रूचि नहीं, वह साजिश की पार्टी है। किसान व्यापारी सभी बदहाल है। नौजवानों की आकांक्षाओं की उसे जरा भी परवाह नहीं।
भाजपा सरकार ने साढ़े तीन साल तो समाजवादी पार्टी के कामों को अपना बताने में ही बिता दिए हैं। इस काम में उन्हें न कोई संकोच है और न हीं लाज। कहने भर को भी वे अपनी एक भी योजना लागू नहीं कर सके। प्रदेश की जनता का इसलिए भाजपा सरकार से मोहभंग हो चुका है और सत्तादल के प्रति आक्रोश बढ़ता जा रहा है। जनता की उम्मीद अब फिर समाजवादी पार्टी की पर टिकी हुई हैं जिसके सत्ता में रहते हर क्षेत्र में विकास के कीर्तिमान स्थापित हुए थे।

 समाजवादी पार्टी की सरकार के समय इटावा में लायन सफारी का निर्माण हुआ था। अपनी शुरूआत के दिनों से ही यह पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र रहा है। सोनभद्र में गुलरिया पहाड़ी 20 वर्ष पूर्व ही उजाड़ और हरियाली विहीन हो चुकी थी। प्राकृतिक पर्यावरणीय संतुलन बिगड़ रहा था। ऐेसे में समाजवादी पार्टी की सरकार के समय सन् 2016 में पौधरोपण का काम व्यापक पैमाने पर किया गया। आज पहाड़ी पर हरियाली फिर लौट आई है। यहां 145 हेक्टेयर क्षेत्र में आकेशिया, चिलबिल, कांजी, सागौन, शीशम, सेमिया, खैर के पेड़ लगाए गए थे। मेड़ो पर बबूल के बीज बोए गए। अब इस पहाड़ी पर लगे पौधे 4 से 8 फिट तक बड़े हो गए है।
बुंदेलखंड में समाजवादी सरकार ने 5 करोड़ पौधे लगाकर एक रिकार्ड कायम किया था।
समाजवादी सरकार के समय विश्वस्तरीय खेलों के लिए इकाना स्टेडियम बना जिसके नजदीक आधुनिक बाजार शाने अवध का निर्माण हुआ था जिसे भाजपा सरकार ने औने-पौने दामों में बेच दिया। स्वतंत्रता संग्राम के साथ आपातकाल की स्मृतियो को भी ताजा रखने के लिए जय प्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय केंद्र बना था। 325 किमी का एक्सप्रेस वे दो वर्ष में बना दिया गया। पूर्वाचल एक्सप्रेस वे की शुरूआत सपा सरकार में ही हो गई थी जिसे भाजपा सरकार साढ़े तीन वर्ष में भी पूरा नहीं कर पाई। इसी तरह साढ़े तीन साल बीत गए भाजपा सरकार सपा सरकार द्वारा निर्मित कैंसर अस्पताल में भी पूरी तरह इलाज शुरू नही कर सकी है।
लखनऊ में मेट्रो के अलावा सपा सरकार में बेहतर पुलिसिंग सिस्टम बनाया गया था। स्वास्थ्य सेवाएं सुधरी थी। महिलाओ की सुरक्षा के लिए 1090 सेवा शुरू की गई थी। अपराध नियंत्रण के लिए यूपी डायल 100 सेवा शुरू की गई थी। एम्बूलेंस सेवा 108 बहुउपयोगी साबित हुई। भाजपा ने एक ही काम किया सपा सरकार ने जनहित में जो योजनाएं चलाई थी उन्हें निष्प्रभावी बना दिया।

Exit mobile version