Site icon Asian News Service

नाबालिग लड़के को ‘अपनी जीभ चूसने’ को कहने वाला वीडियो वायरल होने के बाद दलाई लामा ने मांगी माफी

Spread the love

नई दिल्ली,10 अप्रैल (ए) प्रसिद्ध बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा ने अपने एक वीडियो वायरल होने के बाद सोमवार को माफी मांगी, जिसमें उन्हें एक नाबालिग लड़के को होठों पर चूमते हुए और फिर “अपनी जीभ चूसने” के लिए कहते हुए दिखाया गया है.

दलाई लामा की ओर से जारी बयान में कहा गया, “हाल ही में हुई एक बैठक का एक वीडियो क्लिप शेयर किया जा रहा है, जिसमें एक बच्चा आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा से उन्हें गले लगाने की इज़ाज़त मांग रहा है. अगर उनके शब्दों से बच्चे और उसके परिवार और दुनिया भर में फैले दोस्तों को दुख पहुंचा है तो वो उनसे माफी मांगना चाहते हैं.उन्हें इस घटना पर अफसोस है.”

इसमें आगे कहा गया, “हमारे धर्मगुरु अपने मिलने वाले लोगों को अक्सर इसी तरह निश्चचल और मज़ाकिया लहजे में चिढ़ाते हैं. सार्वजनिक तौर पर भी और कैमरे के सामने भी. उन्हें इस घटना पर अफसोस है.”

रविवार को इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर दलाई लामा को आड़े हाथ लेना शुरू कर दिया.वायरल वीडियो में दलाई लामा को बच्चे के होठों पर चूमते हुए दिखाया गया है. आसपास बहुत हंसी ठिठोली हो रही थी, जैसे ही दलाई लामा ने लड़के का माथा छुआ. कुछ सेकंड के बाद, आध्यात्मिक गुरु को अपनी जीभ बाहर निकालते हुए देखा जा सकता है, जिसमें वे कह रहे हैं “मेरी जीभ चूसो”.

Exit mobile version