Site icon Asian News Service

नाव पलटने से 34 लोगों की मौत, मृतकों में सभी प्रवासी

Spread the love


लेबनान से प्रवासियों को ले जा रही एक नाव सीरिया के तट पर डूब गई. इस हादसे में 34 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 14 लोगों को बचा लिया गया है. सीरिया के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें तटीय शहर टार्टस में 34 बॉडी मिली हैं. सीरियाई परिवहन मंत्रालय ने बताया कि घायलों से पूछताछ में पता चला है कि प्रवासियों को लेकर एक नाव मंगलवार को लेबनान के उत्तरी मिनेह क्षेत्र से 120 से 150 लोगों के बीच रवाना हुई थी.
समाचार एजेंसी Reuters के मुताबिक सीरिया के पोर्ट के महानिदेशक समीर कुब्रुसली ने बताया कि अधिकारियों को गुरुवार शाम तक 34 शव मिले हैं. जबकि 14 लोगों को बचाया गया है. इसके साथ ही अधिकारी इस बात का अनुमान लगा रहे हैं कि नाव में सवार सभी लोग उत्तरी लेबनान से पलायन कर रहे थे.
उधर, लेबनान के परिवहन मंत्री अली हमी ने कहा कि उन्हें सीरिया के परिवहन मंत्री ज़ुहैर खुज़ैम ने जानकारी दी थी कि 33 शव बरामद किए गए हैं और 16 लोगों को बचाया गया है. बोट पर लेबनान के अलावा सीरिया और फिलिस्तीन के शरणार्थी भी शामिल हैं. सीरियाई परिवहन मंत्रालय की ओर से एक बयान में कहा गया है कि के बयान में कहा गया है कि टार्टस के तट पर अरवाड़ के छोटे से बंदरगाह के निदेशक ने शाम 4:30 बजे इस हादसे की जानकारी दी. इसके बाद मंत्रालय ने मौके पर शिप भेजा. बताया जा रहा है सबसे पहले एक बच्चे का शव दिखाई दिया. इसके बाद एक के बाद एक शव मिलने शुरू हो गए. मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि अधिकांश बॉडी अरवाड़ के पास मिली ।

Exit mobile version