Site icon Asian News Service

निर्माणाधीन मकान का छज्जा गिरने से व्यापारी की मौत, मिस्त्री और उसके दो बेटों के खिलाफ मामला दर्ज

Spread the love

सुल्तानपुर, 15 अक्टूबर (ए) उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले के लंभुआ थाना क्षेत्र में एक निर्माणाधीन मकान का छज्जा गिरने से एक व्यापारी की मौत हो गई। पुलिस ने रविवार को बताया कि व्यापारी के बेटे ने मकान का निर्माण कर रहे मिस्त्री की लापरवाही के कारण अपने पिता की मौत होने का आरोप लगाया है। घटना के संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है।.

पुलिस के अनुसार, लंभुआ थाना क्षेत्र के अटल नगर निवासी व्यापारी अमृतलाल जायसवाल (60) गांधीनगर में एक मकान का निर्माण करा रहे थे। उसने बताया कि शनिवार को मकान का छज्जा भरभराकर गिर पड़ा, जिससे वहां खड़े अमृतलाल मलबे के नीचे दबकर गंभीर रुप से घायल हो गए।.

पुलिस के मुताबिक, जायसवाल को स्थानीय सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र (सीएचसी) ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

जायसवाल के बेटे सुजीत ने कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि मकान का निर्माण कर रहा मिस्त्री अपने दो बेटों के साथ नाप-जोख करने लगा, तभी छज्जा भरभराकर गिर पड़ा, जिससे नीचे खड़े उसके पिता की मलबे में दबकर मौत हो गई।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) शिवकांत त्रिपाठी ने रविवार को बताया कि मृतक के बेटे की तहरीर पर मिस्त्री राममिलन और उसके बेटों-विकास व शोले के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 304 (गैर-इरादतन हत्या) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर मामले की तफ्तीश की जा रही है।

एसएचओ के अनुसार, मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Exit mobile version