Site icon Asian News Service

नीतीश कुमार ने 7वीं बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

Spread the love

पटना,16 नवम्बर एएनएस । बिहार में नीतीश कुमार ने सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा भी राजभवन में मौजूद रहे। नीतीश कुमार को राज्यपाल फागू चौहान ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।नीतीश के बाद तारकिशोर प्रसाद ने मंत्री पद की शपथ ली। भाजपा नेता तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी ने भी कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली। दोनों ही नेताओं को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। आज कुल 14 मंत्रियों ने शपथ ली है। 5 मंत्री जेडीयू कोटे से बने हैं तो सात मंत्री बीजेपी के हैं। 1-1 पद हम और वीआईपी को मिला है

भाजपा नेता रामप्रीत पासवान ने राज्यपाल फागू चौहान के सामने मंत्री पद की शपथ ली। वे राजनगर से विधायक चुनकर आए हैं।
भाजपा नेता अमरेंद्र प्रताप सिंह ने राज्यपाल फागू चौहान के सामने मंत्री पद की शपथ ली। वे आरा से विधायक चुने गए हैं।
भाजपा नेता मंगल पांडे ने राज्यपाल फागू चौहान के सामने मंत्री पद की शपथ ली। वे फिलहाल बिहार विधान परिषद के सदस्य हैं। 
वीआईपी के प्रमुख मुकेश साहनी ने राज्यपाल फागू चौहान के सामने मंत्री पद की शपथ ली । वे सिमरी बख्तियारपुर से चुनाव हार गए थे। उन्हें सन ऑफ मल्लाह भी कहा जाता है।
जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने राज्यपाल फागू चौहान के सामने मंत्री पद की शपथ ली। 2018 में विधान परिषद के सदस्य बनाए गए थे।
जदयू नेता शीला मंडल ने राज्यपाल फागू चौहान के समक्ष ली मंत्री पद की शपथ। वे मधुबनी के फुलपरास विधानसभा से जीत कर आईं हैं।
जदयू के मेवालाल चौधरी ने राज्यपाल फागू चौहान के समक्ष मंत्री पद की शपथ ली।  ये कृषि विश्वविद्यालय में वीसी रह चुके हैं।
जदयू नेता  बिजेंद्र यादव और अशोक चौधरी ने राज्यपाल फागू चौहान के सामने शपथ ली।

गौरतलब है कि बिहार में विधानसभा चुनाव में राजग को 125 सीटें मिलीं जिसमें नीतीश कुमार की जद (यू) को 43 सीटें मिलीं, जबकि भाजपा को जद (यू) से 31 सीट अधिक (74 सीट) हासिल हुई।

Exit mobile version