Site icon Asian News Service

पंजाब पुलिस ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल समर्थित आतंकी मॉड्यूल के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया

Spread the love

चंडीगढ़: सात मार्च (ए) पंजाब पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी कि उन्होंने एक खुफिया सूचना आधारित अभियान में बब्बर खालसा इंटरनेशनल के समर्थन प्राप्त आतंकी मॉड्यूल के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है और किसी लक्षित हत्या के षड्यंत्र को विफल कर दिया है।

पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने ‘एक्स’ पर की गई एक पोस्ट में बताया कि इस आतंकी मॉड्यूल का संचालन अमेरिका में बैठा हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पासियान करता था।उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा का करीबी सहयोगी है। इसके अलावा शमशेर सिंह उर्फ शेरा भी उसका सहयोगी है जो फिलहाल आर्मेनिया में है।

यादव ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि हैप्पी पासियान रिंदा और शमशेर के साथ मिलकर राज्य में युवाओं को राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए उकसाते थे और उन्हें कट्टरपंथी बनाते थे।

उन्होंने कहा कि आरोपियों के पास से दो पिस्तौल, चार मैगजीन और 30 कारतूस बरामद किए गए हैं। अमृतसर स्थित राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ (एसएसओसी) में आरोपियों के खिलाफ यूएपीए (गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Exit mobile version