Site icon Asian News Service

प्रश्नपत्र लीक मामले में तेदेपा नेता गिरफ्तार

Spread the love

अमरावती, 10 मई (ए) आंध्र प्रदेश में चित्तूर पुलिस ने दसवीं कक्षा के प्रश्नपत्र के लीक से जुड़े मामले में मंगलवार को पूर्व मंत्री एवं नारायण एजूकेशनल इंस्टीट्यूशंस के संस्थापक पी नारायण को गिरफ्तार किया। विपक्षी दल तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) ने इसे परेशान करने वाली एवं बदले की कार्रवाई बताया है।

यह गिरफ्तारी ऐसे समय में हुई है जब कुछ दिन पहले राज्य के शिक्षा मंत्री बोत्स सत्यनारायण ने स्पष्ट रूप से कहा था कि दो साल के अंतराल के बार हुई कक्षा दसवीं की सार्वजनिक परीक्षा के प्रश्नपत्र ‘ न तो लीक हुए और न ही बड़े पैमाने पर नकल हुई। ’

नारायण को हैदराबाद में उनके निवास से उठा लिया गया एवं चित्तूर लाया गया। चित्तूर में 27 अप्रैल को इस संबंध में ‘अज्ञात व्यक्तियों’ के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया था।

चित्तूर के जिला पुलिस अधीक्षक वाई रिशांत ने शाम को पत्रकारों को बताया कि पुलिस ने इस मामले में अबतक दो सरकारी अध्यापकों समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक ने यह कहते हुए इस लीक में नारायण की कथित संलिप्तता का ब्योरा देने से इनकार कर दिया कि जांच अभी जारी है।

उन्होंने कहा, ‘‘ हम अदालत को वे सारे विवरण देंगे।’’

तेदेपा ने नारायण की गिरफ्तारी की निंदा की। पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने कहा , ‘‘ यह कुछ नहीं बल्कि राजनीतिक रूप से परेशान करने एवं बदला लेने की कार्रवाई है। जगन शासन निर्बाध तरीके से परीक्षा आयोजित नहीं करा पाया और अब वह अपनी विफलता को छिपाने के लिए बदले की कार्रवाई पर उतर आया है।’’

Exit mobile version