Site icon Asian News Service

बंगाल: काली पूजा और दिवाली के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ाई गई

Spread the love

कोलकाता, 12 नवंबर (ए) पश्चिम बंगाल में रविवार को काली पूजा और दिवाली के मद्देनजर सुरक्षा को कड़ा कर दिया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।.

अधिकारियों ने बताया कि राज्य की राजधानी कोलकाता में कानून-व्यवस्था बनाए रखने, अवैध पटाखों और समारोहों पर नजर रखने के लिए पांच हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।.उन्होंने बताया कि शॉपिंग मॉल, बाजारों, धार्मिक स्थलों, रेलवे स्टेशनों और घाटों के अलावा शहर के प्रमुख स्थानों पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

उन्होंने बताया कि 35 सहायक आयुक्तों के अलावा उपायुक्त स्तर के 21 पुलिस अधिकारी भी ड्यूटी पर हैं।

अधिकारियों ने बताया कि पास के बारासात और नॉर्थ 24 परगना जिले के बैरकपुर में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है जहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु सामुदायिक काली पूजा पंडालों में पहुंच रहे हैं।

अधिकारियों ने बताया कि सिलीगुड़ी, आसनसोल, दुर्गापुर और कल्याणी समेत राज्य के अन्य प्रमुख शहरों में भी इस तरह की चौकसी बरती गई है।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने काली पूजा और दिवाली समारोहों के मद्देनजर सभी एहतियाती कदम उठाए हैं। हमारे अधिकारी कानून-व्यवस्था बनाए रखेंगे, इसके अलावा इस पर भी नजर रखेंगे कि प्रतिबंधित पटाखे फोड़े जा रहे हैं या नहीं।’’

अधिकारियों ने बताया कि अग्निशमन और आपातकालीन सेवा के कर्मचारियों को भी तैनात किया गया है, जबकि अस्पतालों को भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है।

Exit mobile version