Site icon Asian News Service

बंदरगाह पर जहाज से 220 करोड़ रुपये की कोकीन बरामद, चालक दल के सदस्य हिरासत में

Spread the love

पारादीप, एक दिसंबर (ए) ओडिशा के जगतसिंहपुर जिले के पारादीप बंदरगाह पर एक जहाज से 220 करोड़ रुपये की कोकीन जब्त की गई है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।.

अधिकारियों ने बताया कि पारादीप इंटरनेशनल कार्गो टर्मिनल (पीआईसीटी) पर खड़े जहाज की एक ‘क्रेन’ में बृहस्पतिवार रात 22 संदिग्ध पैकेट देखे गए।.अधिकारियों ने बताया कि ‘क्रेन’ ऑपरेटर को जब यह मिला तो उसने इसके विस्फोटक होने का संदेह जताते हुए अधिकारियों को सूचित किया। उन्होंने बताया कि जांच के बाद इसके कोकीन होने की पुष्टि हुई।

अधिकारियों ने बताया कि एमवी डेबी नामक मालवाहक जहाज ने मिस्र से अपनी यात्रा शुरू की और इंडोनेशिया के ग्रेसिक बंदरगाह से होते हुए यहां पहुंचा। अधिकारियों ने बताया कि जहाज को यहां से स्टील प्लेट लेकर डेनमार्क रवाना होना था।

राज्य के सीमा शुल्क आयुक्त माधब चंद्र मिश्रा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘जहाज पर एक क्रेन से बाइस पैकेट बरामद किए गए। एक विशेष किट से जांच के बाद उसके कोकीन होने की पुष्टि हुई। जब्त सामग्री की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 200 करोड़ रुपये से 220 करोड़ रुपये के बीच आंकी गई है।’’

उन्होंने कहा कि बरामदगी के सिलसिले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है, लेकिन जहाज के चालक दल के सदस्यों को हिरासत में लिया गया है।

उन्होंने कहा कि राज्य की राजधानी भुवनेश्वर से एक सीमा शुल्क दल को जांच में सहायता के लिए पारादीप भेजा गया है।

Exit mobile version