Site icon Asian News Service

भाजपा सरकार में महिलाओं और बच्चियों पर हो रहे अत्याचार : अखिलेश यादव

Spread the love

अखिलेश यादव ने कहा कि डा. लोहिया ने भारतीय राजनीति, समाज और संस्कृति के विभिन्न पहलुओं पर उसकी अच्छाइयों और बुराइयों पर हमेशा खुलकर बहस की और निर्भीकता से अपने विचार रखे। भारत की नई पीढ़ी को उनसे दिशा और प्रेरणा प्राप्त होगी। उन्होंने कहा डा. लोहिया की चिंतनधारा देश काल की सीमा में बंधी नहीं थी वे विश्व नागरिकता का सपना देखते थे। राष्ट्रीय सचिव  राजेन्द्र चौधरी तथा प्रदेश अध्यक्ष  नरेश उत्तम पटेल ने पार्क स्थित लोहिया जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। 


लखनऊ, 12 अक्टूबर एएनएस। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज कहा कि भाजपा सरकार की साढ़े तीन वर्षों की उपलब्धि महंगाई, भुखमरी, बेरोजगारी, अन्याय, अत्याचार है। वह महिलाओं और बच्चियों की इज्जत से खिलवाड़ कर रही है। प्रदेश में कानून-व्यवस्था का संकट है। लोगों की जानमाल असुरक्षित है। अपराधी बेखौफ है। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा है। स्वास्थ्य-शिक्षा के क्षेत्र में अव्यवस्था है। सत्ता का बुरी तरह दुरुपयोग हो रहा है। 
अखिलेश यादव ने सोमवार को राममनोहर लोहिया की 53वीं पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए ये बात कही। उन्होंने कहा कि लोहिया  ने इन्हीं हालात में जिंदा कौमों को पांच साल इंतजार न करने की सीख दी थी। लोहिया की विचारधारा हमेशा प्रासंगिक रहेगी। सामाजिक अन्याय और विषमता के विरुद्ध उनकी ‘सप्तक्रांति’ की अवधारणा को अपनाते हुए समाजवादी पार्टी उनके विचारों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए संकल्पित है।

Exit mobile version