Site icon Asian News Service

भारतीय क्रिकेट टीम की जीत के लिए कांग्रेस ने किया हवन-पूजन

Spread the love

लखनऊ, 18 नवंबर (ए) कांग्रेस ने आईसीसी एकदिवसीय क्रिकेट विश्वकप 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम की जीत की कामना करते हुए शनिवार को यहां पार्टी के राज्य मुख्यालय में हवन-पूजन किया।.

कांग्रेस मुख्यालय ने शनिवार को जारी एक बयान में बताया कि रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले विश्वकप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की जीत के लिए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री अजय राय के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में यज्ञ किया गया, जिसमें पुरोहितों ने वैदिक मंत्रों के उच्चारण के साथ विधिवत पूजा-पाठ की। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ. सी.पी. राय ने बयान में कहा कि अभी तक सभी मैचों में भारतीय खिलाड़ियों ने क्रिकेट के प्रत्येक क्षेत्र में जिस तरह बेहतर प्रदर्शन करते हुए देश को लगातार जीत दिलाई है, उसके लिए हमारे वे बधाई के पात्र हैं।

अजय राय ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा , ‘‘कल का मैच देश की प्रतिष्ठा का सवाल है और जिस तरह से पिछले सभी मैचों में भारतीय क्रिकेटरों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए लगातार जीत हासिल की है, कल के मैच में भी ईश्वर हमारे भारतीय खिलाड़ियों को वही शक्ति और सामर्थ्य दें।’’

आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके गेंदबाज शलभ श्रीवास्तव ने भी यज्ञ में आहूति दी।

राजधानी के मनकामेश्वर मंदिर में भी भारतीय टीम की जीत के लिए यज्ञ का आयोजन किया गया।

Exit mobile version