Site icon Asian News Service

मुख्यमंत्री सुक्खू जांच के लिए एम्स, नयी दिल्ली के लिए रवाना हुए : आईजीएमसीएच अधिकारी

FILE- Sukhvinder Singh Sukhu

Spread the love

शिमला, 27 अक्टूबर (ए) पेट में दर्द की शिकायत के बाद हिमाचल प्रदेश के एक अस्पताल में भर्ती कराए गए राज्य के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जांच के लिए शुक्रवार को सुबह अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), नयी दिल्ली के लिए विमान से रवाना हुए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।.

यहां इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसीएच) में अधिकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री की हालत स्थिर है और उनकी सभी रिपोर्ट सामान्य है।.

उन्होंने कहा, ‘‘बुधवार रात से कई जांच की गई हैं और उनके पेट में संक्रमण का पता चला है।’’

आईजीएमसीएच के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राहुल राव ने पीटीआई-भाषा को बताया कि एम्स, नयी दिल्ली के चिकित्सकों से दूसरी राय लेने के लिए मुख्यमंत्री विमान से, प्रतिष्ठित चिकित्सा संस्थान के लिए रवाना हुए।

उन्होंने बताया कि यहां मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे वरिष्ठ चिकित्सकों की छह सदस्यीय टीम का नेतृत्व कर रहे पेट संबंधी बीमारियों (गैस्ट्रोइंटेरोलॉजी) के विभाग के प्रमुख डॉ. बृज शर्मा भी सुक्खू के साथ एम्स गए हैं।

पेट में दर्द की शिकायत के बाद मुख्यमंत्री को बुधवार रात को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री पिछले कुछ दिनों से अत्यधिक यात्रा कर रहे थे और उन्होंने निश्चित रूप से बाहर का कुछ खाया होगा जिसके कारण उन्हें पेट में संक्रमण हुआ।

आईजीएमसीएच में चिकित्सकों ने इससे पहले मुख्यमंत्री को आराम करने की सलाह दी थी और अस्पताल में उन्हें अपनी निगरानी में रखा था।

Exit mobile version