Site icon Asian News Service

मोदी मंगलवार को रांची में रोड शो करेंगे

Spread the love

रांची (झारखंड), 13 नवंबर (ए) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार शाम को यहां रोड शो करेंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।.

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के रात आठ बजे के करीब यहां पहुंचने के तुरंत बाद बिरसा मुंडा हवाईअड्डे से रोड शो शुरू होगा और 10 किमी की दूरी तय करके रात करीब साढ़े नौ बजे राजभवन पहुंचकर समाप्त होगा।.रांची पुलिस के यातायात परामर्श के अनुसार, प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर 14 नवंबर को बिरसा मुंडा हवाई अड्डे से हिनू चौक, बिरसा चौक, सैटेलाइट चौक, अरगोड़ा चौक और न्यू मार्केट चौक होते हुए राजभवन तक रात 8 बजे से 10.30 बजे तक वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गयी है।

राजभवन में रात भर रुकने के बाद, प्रधानमंत्री 15 नवंबर को आदिवासी नेता बिरसा मुंडा की जयंती के अवसर पर सुबह 9.30 बजे उनकी जन्मस्थली उलिहातू के लिये रवाना होंगे ।

इस दिन को झारखंड राज्य दिवस और जनजातीय गौरव दिवस के रूप में भी मनाया जाता है।

अधिकारियों ने बताया कि यहां से करीब 65 किलोमीटर दूर उलिहातू की यात्रा से पहले प्रधानमंत्री सुबह 8.15 बजे जेल चौक पर बिरसा मुंडा संग्रहालय जाएंगे।

उलिहातू के बाद, मोदी खूंटी के बिरसा कॉलेज फुटबॉल स्टेडियम जाएंगे, जहां वह एक रैली को संबोधित करेंगे और प्रधानमंत्री पीवीटीजी विकास मिशन की शुरूआत करेंगे।

अधिकारियों ने कहा कि 24,000 करोड़ रुपये की योजना का उद्देश्य विशेष रूप से कमजोर जनजातीय समूहों (पीवीटीजी) का समग्र विकास करना है।

मोदी नीत केंद्र सरकार ने 2021 में घोषणा की थी कि बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

अधिकारियों ने कहा कि 2023-24 के केंद्रीय बजट में घोषित इस मिशन का उद्देश्य विशेष रूप से कमजोर आदिवासी समूहों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति में सुधार करना है।

Exit mobile version