Site icon Asian News Service

रसोई गैस की कीमतों में कटौती से महिलाओं की सहूलियत बढ़ेगी, जीवन और भी आसान होगा: प्रधानमंत्री

Spread the love

नयी दिल्ली, 29 अगस्त (ए) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि रसोई गैस की कीमतों में कटौती से महिलाओं की सहूलियत बढ़ेगी तथा उनका जीवन और भी आसान होगा।.

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने महंगाई से लोगों को राहत देते हुए घरों में इस्तेमाल होने वाले रसोई गैस सिलेंडर (एलपीजी) के दाम 200 रुपये घटाने की घोषणा की।.

इस घोषणा के कुछ देर बाद प्रधानमंत्री ने ‘एक्स (पूर्व में ट्विटर)’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘रक्षाबंधन का पर्व अपने परिवार में खुशियां बढ़ाने का दिन होता है। गैस की कीमतों में कटौती होने से मेरे परिवार की बहनों की सहूलियत बढ़ेगी और उनका जीवन और आसान होगा। मेरी हर बहन खुश रहे, स्वस्थ रहे, सुखी रहे, ईश्वर से यही कामना है।’’

सरकार द्वारा सिलेंडर के दाम 200 रुपये कम करने के साथ ही अब उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को कुल 400 रुपये की गैस सब्सिडी मिलेगी। उन्हें पहले से 200 रुपये की सब्सिडी मिल रही है।

इस फैसले के बाद राजधानी दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर की लागत बुधवार से 903 रुपये होगी, जो अभी 1,103 रुपये है। उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को एलपीजी सिलेंडर अब 703 रुपये में मिलेगा।

Exit mobile version