Site icon Asian News Service

राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश

Spread the love

जयपुर, 23 अगस्त (ए) राजस्थान में पिछले 24 घंटे के दौरान कुछ हिस्सों में बहुत भारी और कुछ हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान बांसवाडा के भूंगडा में 36 सेंटीमीटर, घाटोल में 30 सेंटीमीटर, केसरपूरा में 27 सेंटीमीटर, प्रतापगढ़ के पीपलखूंट में 27 सेंटीमीटर, बांसवाडा के जगपूरा में 26 सेंटीमीटर, सज्जनगढ में 20 सेंटीमीटर, लोहारिया में 19 सेंटीमीटर, गढी में 18 सेंटीमीटर, झालावाड़ के डग में 17 सेंटीमीटर, बांसवाड़ा के बागीदौरा में 16 सेंटीमीटर और अन्य कई स्थानों पर 15 सेंटीमीटर से लेकर 6.6 सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई।

विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि रविवार सुबह से शाम तक डबोक (उदयपुर) में 63 मिलीमीटर, चित्तौड़गढ में 25 मिलीमीटर, कोटा में 8.7 मिलीमीटर, जयपुर में 0.8 मिलीमीटर, वनस्थली में 0.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

उन्होंने बताया कि रविवार को राज्य के अधिकतर स्थानों पर अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस से लेकर 39.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं राज्य के सभी प्रमुख स्थानों पर न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस से लेकर 29.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

विभाग ने आगामी 24 घंटे के दौरान सिरोही, उदयपुर, बाड़मेर, जालौर, जैसलमेर, जोधपुर जिलों में कहीं- कहीं पर मध्यम से तीव्र मेघगर्जन/वज्रपात के साथ भारी/अत्यधिक भारी बारिश और बाड़मेर, जालौर जिलों में कहीं-कहीं पर अत्यधिक भारी बारिश होने के संभावना है।

Exit mobile version