Site icon Asian News Service

शिंदे ने 300 लोगों का जत्था अयोध्या के लिए पैदल रवाना होने पर प्रधानमंत्री की सराहना की

FILE PHOTO- Eknath Shinde

Spread the love

ठाणे, 10 दिसंबर (ए) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया और कहा कि इससे उन्होंने करोड़ों भारतीयों के सपनों को पूरा किया है।.

वह अयोध्या के लिए 300 श्रद्धालुओं की पदयात्रा से संबंधित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। श्रद्धालुओं का यह जत्था पैदल ही अयोध्या की यात्रा करेगा और 47 दिन के बाद वहां पहुंचेगा।.शिंदे ने कहा, ‘मैं राम मंदिर के निर्माण के साथ करोड़ों लोगों के सपनों को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभारी हूं। यह उनकी ‘श्रद्धा, अस्मिता और भक्ति’ के लिए फलदायक होगा।’

यह उल्लेख करते हुए कि शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे भी अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण चाहते थे, मुख्यमंत्री ने कहा कि पवित्र शहर पूरी तरह से बदल गया है और दुनिया का एक महत्वपूर्ण तीर्थस्थल बन गया है।

शिंदे ने कहा, ”जब हम 22 जनवरी को मंदिर के उद्घाटन (मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा) के लिए अयोध्या जाएंगे तो हम भी भव्यता का अनुभव करेंगे और दर्शन करेंगे।”

उन्होंने 300 पदयात्रियों की सराहना करते हुए कहा, ‘‘मैं ऐसी तीर्थयात्रा करने के लिए आपकी भक्ति और साहस की सराहना करता हूं।’’

Exit mobile version