Site icon Asian News Service

शिया मस्जिद में आत्मघाती हमला, सात लोगों की मौत

Spread the love

काबुल, 13 अक्टूबर (ए) अफगानिस्तान के उत्तरी क्षेत्र में जुमे की नमाज के दौरान एक शिया मस्जिद में नमाजियों के बीच एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट से खुद को उड़ा लिया जिससे सात लोगों की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए। एक पुलिस प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि यह धमाका बगलान की प्रांतीय राजधानी पोल-ए-खोमरी की मस्जिद में हुआ। वहीं, सुरक्षा अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि हमलावर इमाम जमान मस्जिद में धमाका करने के लिए इलाके में कैसे पहुंचा।

धमाके की जिम्मेदारी अभी किसी ने नहीं ली है लेकिन इसके पीछे इस्लामिक स्टेट (आईएस) संगठन के होने की आशंका है। इस आतंकवादी संगठन ने पूर्व में बड़े पैमाने पर हुए हमलों में अफगानिस्तान के अल्पसंख्यक शियाओं को निशाना बनाया था।

मस्जिद की जारी वीडियो में लाल कालीन वाले फर्श पर मलबा एवं निजी समान बिखरा हुआ है और कफन से ढके हुए शव दिखाई दे रहे हैं।

आईएस के क्षेत्रीय सहयोगी, जिसे ‘खुरासान प्रांत में इस्लामिक स्टेट’ के नाम से जाना जाता है, ने तालिबान के अगस्त 2021 में सत्ता पर कब्जा करने के बाद देश भर में मस्जिदों और अल्पसंख्यकों पर हमले बढ़ा दिए।

अफगानिस्तान में 2014 से सक्रिय आईएस को देश के तालिबान शासकों के सामने सबसे बड़ी सुरक्षा चुनौती के रूप में देखा जाता है। तालिबान ने सत्ता पर कब्जे के बाद आतंकवादी समूह के खिलाफ व्यापक कार्रवाई शुरू की थी।

Exit mobile version