Site icon Asian News Service

सत्ता में आने पर कांग्रेस उन आकांक्षाओं को पूरा करेगी जिनके लिए तेलंगाना का गठन हुआः राहुल गांधी

**EDS: TWITTER IMAGE VIA @rssurjewala** Humnabad: Congress leader Rahul Gandhi addresses a public meeting ahead of Karnataka assembly elections, at Humnabad in Bidar district, Monday, April 17, 2023. (PTI Photo)(PTI04_17_2023_000143B)

Spread the love

हैदराबाद, 31 अक्टूबर (ए) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी उन आकांक्षाओं को पूरा करेगी जिनके लिए तेलंगाना का गठन किया गया था, और आरोप लगाया कि राज्य विधानसभा के लिए चुनावी जंग ‘दोराला’ (सामंती) तेलंगाना एवं ‘प्रजाला’ (जनता की) तेलंगाना के बीच है।.

कोल्लापुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि तत्कालीन संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लोगों की इच्छाओं को ध्यान में रखकर, तेलंगाना (गठन) के सपने को पूरा किया था।.राहुल ने कहा कि लोगों और कांग्रेस का तेलंगाना राज्य का एक साझा सपना था।

उन्होंने आरोप लगाया कि यह उम्मीद थी कि आम आदमी और गरीबों को अलग तेलंगाना राज्य के गठन से फायदा पहुंचेगा, लेकिन पिछले 10 वर्षों में केवल एक परिवार को फायदा हुआ।

उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर कांग्रेस उन आकांक्षाओं को पूरा करेगी, जिनके लिए राज्य का गठन हुआ था।कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि 30 नवंबर के विधानसभा चुनाव में, लड़ाई कांग्रेस और सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के बीच है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीआरएस, भारतीय जनता पार्टी और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के बीच सांठगांठ है तथा इनका यह लक्ष्य है कि कांग्रेस तेलंगाना चुनाव नहीं जीते।

Exit mobile version