Site icon Asian News Service

सनातन धर्म का विरोध करने वालों का राजनीतिक अंत जरूर होगा : चौहान

Spread the love

भोपाल, सात सितंबर (ए) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बृहस्पतिवार को जन्माष्टमी के अवसर पर कहा कि सनातन धर्म का विरोध करने वालों का राजनीतिक अंत जरूर होगा।.

चौहान की यह टिप्पणी द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के नेता उदयनिधि स्टालिन की उस पृष्ठभूमि में आई है जिसमें उन्होंने सनातन धर्म के उन्मूलन की मांग की थी। उदयनिधि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे हैं।.तमिलनाडु के युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि ने तमिलनाडु प्रगतिशील लेखक एवं कलाकार संघ की शनिवार को चेन्नई में आयोजित बैठक को तमिल में संबोधित करते हुए सनातन धर्म को समानता एवं सामाजिक न्याय के खिलाफ बताते हुए कहा कि इसे समाप्त किया जाना चाहिए।

उदयनिधि ने सनातन धर्म की तुलना कोरोना वायरस, मलेरिया और डेंगू वायरस एवं मच्छरों से होने वाले बुखार से करते हुए कहा कि ऐसी चीजों का विरोध नहीं करना चाहिए बल्कि नष्ट कर देना चाहिए।

महाभारत के ‘यदा यदा ही धर्मस्य’ श्लोक को कहते हुए चौहान ने कहा, ‘‘कन्हैया (भगवान कृष्ण) आते हैं, आते रहे हैं, सदेव थे, हैं और रहेंगे। सनातन है, न उनका आदि है, न उनका अंत है। जो सनातन का विरोध कर रहे हैं, उनका राजनीतिक अंत जरूर होगा।’’

Exit mobile version