Site icon Asian News Service

हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाली बिहार की किरण यादव गिरफ्तार

Spread the love


पटना, 18 दिसम्बर एएनएस। सोशल मीडिया पर अक्सर हिंदू देवी देवताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाली बिहार की किरण यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। किरण पर लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है। सोशल मीडिया के जरिए खूब सुर्खियां बटोरने वाली किरण यादव ने पिछले दिनों अपने अकाउंट से धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाली पोस्ट की थी और इसे लेकर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। इस पर पुलिस ने उन्हें गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार पिछले दिनों यादव का एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें वह भगवान राम, उनके पिता दशरथ और माता सीता के बारे में अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए दिख रही थी। वीडियो में वह राजपूतों के खिलाफ भी अभद्र टिप्पणी करती नजर आई थीं। इसे लेकर उन पर लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया।किरण के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत में कहा गया है कि उक्त महिला द्वारा धार्मिक, सांप्रदायिक एवं जातिगत भवनाओं/ सौहार्द को बिगाड़ने के उद्देश्य से यह वीडियो बनाया गया और फिर इसे वायरल किया गया। इसके बाद पुलिस कार्रवाई की गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
किरण के खिलाफ हाजीपुर नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी। खुद को सामाजिक कार्यकर्ता बताने वाली किरण बिहार के वैशाली जिले की चांदपुरा इलाके में रहती हैं। वह सामाजिक, राजनीतिक और अन्य मुद्दों को लेकर अक्सर सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती है। फेसबुक पर उसके 10 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। इन्हीं पोस्ट के कारण अक्सर वे विवादों में भी रही हैं। उसके नाम से सोशल मीडिया पर कई फैन पेज और ग्रुप्स बने हुए हैं।
इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए पुलिस ने कहा, ‘सोशल मीडिया पर एक महिला का वीडियो वायरल हुआ था जो हिंदू देवी देवताओं के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग कर रही है। इसके अलावा मुस्लिमों को हिंदुओं की अगड़ी जातियों से डरने की बात कह रही थी। अफवाह फैलाने का काम उसमें काम हो रहा है। हाजीपुर पुलिस किसी भी तरह की अफवाहों पर रोक लगाने को लेकर सक्रिय है। वीडियो में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का काम किया है।’

Exit mobile version