Site icon Asian News Service

दीपावली पर चोरी की बिजली से घर रोशन करने का आरोप, पूर्व सीएम के खिलाफ मामला दर्ज

Spread the love

बेंगलुरु, 14 नवंबर (ए) कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी पर दीपावली के दौरान चोरी की बिजली से यहां जे. पी. नगर स्थित अपना आवास रोशन करने संबंधी कांग्रेस के आरोप के बाद बेंगलोर बिजली आपूर्ति कंपनी ने मंगलवार को जनता दल (सेक्यूलर) नेता के खिलाफ मामला दर्ज किया।.

बेंगलोर बिजली आपूर्ति कंपनी (बीईएससीओएम) के सतर्कता प्रकोष्ठ ने अपने सतर्कता थाने में भारतीय विद्युत अधिनियम (बिजली की चोरी) की धारा 135 के तहत यह मामला दर्ज किया है।.सत्तारूढ़ दल ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक वीडियो और बयान पोस्ट कर पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवेगौड़ा के बेटे कुमारस्वामी की आलोचना की।

कुमारस्वामी ने कहा कि यह उनकी गलती नहीं, बल्कि एक निजी ‘डेकोरेटर’ (बिजली सजावट का काम करने वाले) की गलती थी, जिसने पास के बिजली के खंभे से सीधे कनेक्शन ले लिया। पूर्व मुख्यमंत्री ने बताया कि जब उन्हें पता चला तो उन्होंने तुरंत इसे हटवाया और घर के मीटर बोर्ड से बिजली का कनेक्शन कराया।

कांग्रेस ने उन पर निशाना साधते हुए कहा, “दुनिया के एकमात्र ईमानदार व्यक्ति एच. डी. कुमारस्वामी का जे. पी. नगर स्थित आवास बिजली के खंभे से सीधे अवैध बिजली कनेक्शन के साथ सजावटी रोशनी से जगमगा रहा था। यह त्रासदी है कि एक पूर्व मुख्यमंत्री को इतनी गरीबी का सामना करना पड़ा कि वह बिजली चोरी करे।”

कुमारस्वामी पर कटाक्ष करते हुए पार्टी ने कहा कि कांग्रेस सरकार की ‘गृह ज्योति’ योजना आवासीय कनेक्शन के लिए प्रति माह 200 यूनिट मुफ्त बिजली देती है, न कि 2,000 यूनिट।

कुमारस्वामी ने ‘एक्स’ पर कहा, “मुझे इस अविवेकपूर्ण कार्य के लिए खेद है। बीईएससीओएम (बैंगलोर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी) के अधिकारी आकर निरीक्षण करें और नोटिस जारी करें। मैं जुर्माना अदा करूंगा।”

उन्होंने एक ‘छोटे मुद्दे’ को बड़ा मुद्दा बनाने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा।

उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने कहा कि बीईएससीओएम कार्रवाई करेगी।

कांग्रेस ने पूर्व में कटाक्ष किया था, “अगर आप इतनी गरीबी झेल रहे थे तो आपको ‘गृह ज्योति योजना’ के लिए आवेदन करना चाहिए था। अरे, आपको पता नहीं था कि गृह ज्योति योजना के तहत केवल एक बिजली मीटर की अनुमति है जबकि आपके नाम पर कई मीटर हैं।”

Exit mobile version