Site icon Asian News Service

यूपी में कोरोना का कहर बढ़ा, एक दिन में 1446 नए मामले आए, तीन संक्रमितों की मौत

Spread the love


लखनऊ, 28 मार्च (ए)। यूपी में कोरोना संक्रमण का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। बीते चौबीस घण्टों के दौरान प्रदेश में कुल 1446 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले और 367 ठीक होकर डिस्चार्ज किये गए, इस दौरान तीन लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई। ये मौतें बलिया, शाहजहांपुर और बस्ती में हुईं। राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या अब बढ़कर 7692 हो चुकी है। राज्य में अब तक 8786 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।
पिछले चौबीस घण्टों में सबसे अधिक कोरोना के नये मरीज लखनऊ में  मिले जिनकी संख्या 439 रही। यहां महज 99 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हुए। किसी की मौत कोरोना से नहीं हुई। लखनऊ में इस वक्त कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 2193 हो चुकी है। प्रयागराज में बीते चौबीस घण्टों में 93 कोरोना के नए मरीज मिले, महज पांच ठीक होकर डिस्चार्ज किये गये। प्रयागराज में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 395 हो गयी है। वाराणसी में कोरोना के 81 नए मरीज सामने आए, 21 ठीक होकर डिस्चार्ज किये गये।
होली से एक दिन पहले यानी रविवार को लखनऊ में 439 लोग संक्रमण की जद में आ गए हैं। दूसरी लहर में यह आंकड़ा अब तक का सबसे ज्यादा है। इससे पहले 347 लोग संक्रमित हो चुके हैं। लगातार बढ़ते मरीजों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है।

Exit mobile version