Site icon Asian News Service

दोस्त की जुदाई बर्दाश्त नहीं कर सका, जलती चिता में कूदा

Spread the love

फिरोजाबाद,27 मई (ए) ।यूपी के फिरोजाबाद में कैंसर से पीड़ित युवक की शनिवार को मौत हो गई। परिजन अंतिम संस्कार के लिए शव को यमुना किनारे सरूपुर घाट पर ले गये। चिता को आग लगाने के बाद परिजन अंतिम क्रिया करके लौट आए। कुछ लोग वहां रह गये। इसी दौरान मृतक का दोस्त वहां पहुंचा और दोस्त की जलती चिता पर लेट गया। जब तक लोग कछ समझ पाते और उसे जलती चिता से उठाते, तब तक वह गंभीर रूप से झुलस चुका था। गंभीर हालत में परिजन युवक को लेकर सरकारी ट्रामा सेंटर पहुंचे, जहां से उसकी हालत को देखते हुए आगरा रेफर कर दिया है।
नगला खंगर के गांव मढैया नादिया निवासी अशोक कुमार पुत्र रामबाबू और गढ़िया पंचवटी निवासी आनंद गौरव राजपूत (42) में गहरी दोस्ती थी। अशोक कैंसर से पीड़ित था। शनिवार सुबह छह बजे उसकी मृत्यु हो गई। युवक की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया। परिजन अंतिम संस्कार के लिए शव को यमुना किनारे सरूपुर घाट पर ले गये। यहां पर अंतिम संस्कार किया। जब चिता जल गई तो लोग अपने घर को चल दिए। कुछ लोग वहां मौजूद रहे। इसी दौरान अशोक का दोस्त आनंद गौरव रोता हुआ वहां पहुंचा। वहां मौजूद लोग कुछ समझ पाते तब तक वह दोस्त की चिता पर लेट गया। धधकते अंगारों पर लेटने से वह भी गंभीर रूप से झुलस गया। युवक को चिता पर लेटता देख वहां मौजूद लोगों की चीख निकल गई। आनन-फानन में उसे जलती चिता से उठाया और उपचार के लिए सरकारी ट्रामा सेंटर फिरोजाबाद ले गये। प्राथमिक उपचार के बाद से उसे आगरा रेफर कर दिया है। इस संबंध में नगला खंगर प्रभारी महेश सिंह ने बताया कि थाने पर कोई सूचना नहीं दी गई है। मामले की जानकारी की जा रही है।
आनंद गौरव राजपूत ने जो किया, वो कोई नहीं करता है। उसकी हरकत को जुनून कहा जाए या मानसिक रूप से विक्षिप्त जैसा कार्य। गर्मी से आग के पास जाना भी मुश्किल हो रहा था, वहीं आनंद गौरव अपने दोस्त की जलती चिता पर लेट गया। देखते ही देखते उसका पूरा बदन जल उठा। उसकी हरकत को देख वहां मौजूद लोग आश्चर्य चकित रह गये। आनन-फानन में उसे बचाने का प्रयास किया गया। लेकिन तब तक वह 90 प्रतिशत तक जल चुका था। जानकारी होने पर परिजन और मृतक के परिवार के लोग उसको लेकर सरकारी ट्रामा सेंटर आए। ग्रामीणों ने इसकी सूचना थाना पर भी नहीं दी। जिंदा युवक को जलता और उसकी चीखों को सुन कर वहां मौजूद लोग सिहर गये।

Exit mobile version