Site icon Asian News Service

लखनऊ में लोकभवन के सामने एक ही परिवार के पांच लोगों ने किया आत्मदाह का प्रयास,हुए गिरफ़्तार

Spread the love


लखनऊ, 05 फरवरी (ए)। यूपी की राजधानी लखनऊ में लोकभवन के सामने शुक्रवार सुबह एक ही परिवार के पांच लोगों ने आत्मदाह का प्रयास किया। इस दौरान सभी को एक साथ तेल उड़ेलता देख पुलिस ने दौड़कर सबको रोक कर पकड़ लिया। सभी को अस्पताल लेकर गए। जहां चिकित्सकीय परीक्षण के बाद थाने पहुंचाया गया। वहां हरदोई के जिला प्रशासन से बातचीत कर कार्यवाही का आश्वासन दिया गया। जानकारी के अनुसार हरदोई जिले के धन्नूपुरवा निवासी एक परिवार ने शुक्रवार सुबह करीब 10:30 बजे आत्मदाह का प्रयास किया। वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने एक व्यक्ति को तेल उड़ेलते देखा तो उसे पकड़ लिया। इसके बाद पूरा परिवार इधर-उधर होने लगा। पुलिस ने संदेह होने पर पांच लोगों को पकड़ लिया। सभी को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए सिविल अस्पताल भेजा। इसके बाद थाने भेज दिया।
प्रभारी निरीक्षक श्याम बाबू शुक्ला के मुताबिक हरदोई के धन्नूपुरवा निवासी उमेश यादव, राजाराम, वीरू यादव, उषा देवी, माया लोक भवन पहुंचे। वहां उन्होंने तेल उड़ेलकर आत्मदाह की कोशिश की। लेकिन पुलिस ने समय पर बचा लिया।
राजाराम का आरोप है कि वह जिस मकान में वह 40 साल से रहते हैं। उस पर कामिनी वर्मा व उनके पति शिशिर वर्मा कब्जा करना चाहते हैं। इस संबंध में हरदोई के शहर कोतवाली की पुलिस से शिकायत की गई लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। राजस्व विभाग भी सहयोग नहीं कर रहा है। आरोपी पूरे परिवार को लगातार धमकी दे रहे हैं। राजाराम के मुताबिक परिवार में 7 लोग हैं। हरदोई शहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक से बातचीत कर परिवार को कार्यवाही के लिए आश्वस्त किया गया है।

Exit mobile version