Site icon Asian News Service

ऑक्सीजन की कालाबाजारी में लिप्त न्यूज चैनल के एमडी समेत चार गिरफ्तार

Spread the love

कानपुर, 12 मई (ए)। कोरोना महामारी के बीच यूपी के
कानपुर में पुलिस ने ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की है । इस मामले में पनकी पुलिस और क्राइम ब्रांच ने पनकी इंडस्ट्रियल एरिया में छापेमारी करके आक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी में लिप्त न्यूज चैनल के एमडी (मैनेजिंग डायरेक्टर) समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से बड़े छोटे कुल दस ऑक्सीजन सिलिंडर, एक कार और कई आईडी कार्ड बरामद किए हैं। पुलिस गिरोह की दूसरी कड़ी की तलाश कर रही है। इसमें अपराधी सरगना और उसका शागिर्द शामिल है। डीसीपी अपराध सलमान ताज पाटिल ने गिरोह का राजफाश करते हुए बुधवार को बताया कि आरोपित कोरोना काल में ऑक्सीजन सिलिंडर और मेडिकल से जुड़े उपकरणों की कालाबाजारी करने में लिप्त थे। काफी समय से पनकी इंडस्ट्रियल एरिया में सिलिंडर की कालाबाजारी करने वाले गिरोह के सक्रिय होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद एक सिलिंडर की सौदेबाजी की रिकार्डिंग वायरल हुई। इसमें शातिर अपराधी का शागिर्द 55 हजार रुपये में ऑक्सीजन सिलिंडर का सौदा करने की बात कह रहा था। इस पर
क्राइम ब्रांच और पनकी पुलिस ने छापेमारी करके दबौली गोविंद नगर निवासी न्यूज चैनल ए टू जेड के एमडी अश्वनी जैन, गोविंदनगर निवासी ऋषभ जैन, कर्रही बर्रा निवासी प्रदीप बाजपेई और अभिषेक तिवारी को गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपितों के पास से चार बड़े, छह छोटे ऑक्सीजन सिलिंडर मिले हैं। डिलीवरी पहुंचाने में इस्तेमाल होने वाली एक वैगनआर कार भी बरामद हुई है। आरोपितों के खिलाफ पनकी थाने में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।
डीसीपी क्राइम ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ में सामने आया है कि आरोपित दो माह पहले मेरठ से 80-90 सिलिंडर लेकर आए थे। यहां सिलिंडर भराने के बाद बड़े सिलिंडर 55 हजार और छोटे सिलिंडर 35-40 हजार रुपये में बेचते थे। अब तक करीब 80 जरूरतमंदों को अपने जाल में फंसा कर 55 और 40 हजार रुपये में सिलिंडर बेचने की बात सामने आई है। मेरठ में सिलिंडर कहां से और कितने में लाए थे इस बारे में छानबीन जारी है।

Exit mobile version