Site icon Asian News Service

लूट की योजना बना रहे चार बैंक लुटेरे गिरफ्तार

Spread the love

मेदिनीनगर, 21 अगस्त (ए) पलामू जिले में दो अलग-अलग बैंकों के ग्राहक सेवा केन्द्र (सीएसपी) में हुई लूट के मामले में शनिवार को पुलिस ने अंतरजिला गिरोह के चार कथित लुटेरों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने मेदिनीनगर में संवाददाताओं को बताया कि यह गिरफ्तारी तब हुई जब ये लुटेरे गढ़वा जिला के नगर ऊंटारी में एक आभूषण दूकान को लूटने की योजना बना रहे थे।

सिन्हा ने बताया कि पिछले 16 अगस्त को रेहला में सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक केन्द्र में 75 हजार रुपये की लूट हुई थी और इसमें संलिप्त अपराधियों को पकङने के लिए विश्रामपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुरजीत कुमार के नेतृत्व में विशेष जांच दल गठित किया गया था।

उन्होंने बताया कि लूटेरों की शिनाख्त होने के बाद पलामू के एक और गढ़वा जिले के तीन लूटेरों को शनिवार को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से 6140 रुपये नकद, कई मोबाइल फोन, बाइक, देसी पिस्तौल तथा गोली बरामद की गयी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि गिरफ्तार लूटेरों ने ही 28 अगस्त 2020 को रेहला थानान्तर्गत केतात में भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक सेवा केन्द्र से दो लाख 24 हजार रुपये की लूट की थी।

पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों की पहचान पवन शर्मा, संजय कुमार चौधरी, रवि पासवान (सभी गढ़वा जिला) और राहुल कुमार (पलामू) के रूप में की है।

सिन्हा ने एक प्रश्न के उत्तर में जानकारी दी कि गिरफ्तार लूटेरों में रवि पासवान का आपराधिक रिकार्ड नहीं है, वह पहली बार पुलिस की गिरफ्त में आया है, लेकिन बाकी तीनों पेशेवर अपराधी हैं, जो पहले भी जेल जा चुके हैं।

Exit mobile version