Site icon Asian News Service

पानी की जगह बोरिंग से निकल रही गैस,आग की लपटों से मचा हडकंप

Spread the love

मिर्जापुर, 05 मई (ए)। यूपी के मिर्जापुर जिले के लालगंज में बुधवार को कराई गई बोरिंग से पानी की जगह गैस निकलने से हडकंप मचा है। इस दौरान बोरिंग पूरा होने के बाद जब अगरबत्ती जलाकर पूजा शुरू हुई तो अचानक आग भड़क गई। बोरिंग की पाइप से पानी की जगह आग देख लोग हैरान हैं। तत्काल आग बुझाई गई। परेशान हाल ग्रामीणों को पहले तो समझ में नहीं आया आखिर माजरा क्या है। कुछ देर बाद दोबारा माचिस की तिली जलाकर देखा तो आग लग गई। जानकारी के अनुसार
ख़रीहट कला ग्रामसभा के रेवारी पुरवा निवासी राजेश तिवारी गांव में अपना नया मकान बनाया है। मकान बनवाने के बाद पानी के लिए मंगलवार की रात में मशीन से बोरिंग करवाई। लगभग तीन सौ फीट बोरिंग कराने के बाद भी बोरिंग से एक बूंद भी पानी नहीं निकला।

बोरिंग से पानी नहीं निकलने से मायूस राजेश के परिजन सुबह सात बजे यह सोच कर पूजन करने गए कि शायद भगवान की प्रार्थना करने पर बोरिंग से पानी के स्रोत फूट पड़े। बोरिंग के पास अगरबत्ती जलाने के लिए जैसे ही माचिस की तिली जलाई गई उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। बोरिंग से तेज आग की लपटे निकलने लगीं।
 हैरान परेशान लोगों ने किसी तरह से धूल-मिट्टी डाल कर आग को बुझाया। बाद में पता चला कि पाइप से गैस निकल रही है। कुछ ही देर में यह वाकया जंगल की आग तरह पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया।  सूचना पर थानाध्यक्ष भी पहुंचे और उन्होंने भी अपने सामने माचिस जलवाकर देखा। इसके बाद मौके का निरीक्षण कर बोर को बंद करा दिया।  

Exit mobile version