Site icon Asian News Service

सरकारी स्कूल की दीवार ढही,8 से ज्यादा लोग दबे, अब तक छह की मौत

Spread the love

खगड़िया, 08 मार्च (ए)। बिहार के खगड़िया जिले में नाला निर्माण के दौरान एक सरकारी स्कूल की दीवार ढह गई, जिसकी चपेट में आये 8 से ज्यादा लोगों के दबने तथा अब तक छह लोगों के मरने की खबर है । मामले का पता लगते ही स्थानीय लोग बचाव कार्य में जुट गए। । वहीं, वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। जांच में सामने आया है कि नाले की खुदाई के दौरान लापरवाही बरतने से यह हादसा हुआ।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस हादसे को लेकर शोक प्रकट किया है। उन्होंने मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है।
जानकारी के मुताबिक, यह हादसा गोगरी के चैधा बन्नी चंडी टोला में हुआ। जहां चंडी टोला विद्यालय के पास नाला बनवाया जा रहा है, जिसके लिए जेसीबी से खुदाई की जा रही थी। इस दौरान स्कूल की दीवार ढह गई। बताया जा रहा है कि दीवार के पास कुछ लोग बैठे हुए थे, जो इसकी चपेट में आ गए। हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया।
स्थानीय लोगों के मुताबिक, इस दर्दनाक हादसे में जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई है, वे सभी मजदूर हैं। ये सभी लोग नाले के निर्माण का काम कर रहे थे। बताया जा रहा है कि तीन लोग अब भी मलबे में फंसे हुए हैं। लोगों का कहना है कि लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ।
डीएम-डीएसपी मौके पर पहुंचे
खगड़िया के जिलाधिकारी (डीएम) शत्रुंजय मिश्रा ने बताया कि नाले की खुदाई के दौरान दीवार ढहने की बात सामने आ रही है। यह घटना खगड़िया मुख्यालय से कुछ ही दूरी पर हुई। खगड़िया के डीएसपी भी मौके पर पहुंच गए हैं। घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल बना हुआ है।मृतकों में प्रमोद पासवान (40 वर्ष), ललित कुमार शर्मा (25), छैला तांती (30 वर्ष), शिवशंकर सिंह (25 वर्ष),ज्ञानदेव पासवान (25 वर्ष), झुलन तांती (25 वर्ष) बताये गये हैं।

Exit mobile version